Monday, May 23 2022 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
खेल


हरनूर, बावा की शानदार बल्लेबाजी से अफगानिस्तान को हरा कर भारत सेमीफाइनल में

हरनूर, बावा की शानदार बल्लेबाजी से अफगानिस्तान को हरा कर भारत सेमीफाइनल में

दुबई, 27 दिसंबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह और राज बावा के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत भारतीय पुरुष अंडर-19 क्रिकेट टीम सोमवार को यहां अपने आखिरी रोमांचक ग्रुप चरण मैच में अफगानिस्तान को चार विकेट से हरा कर अंडर-19 एशिया कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंच गई।

भारत ने टॉस जीत कर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। अफगानिस्तान ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए कप्तान सुलेमान सैफी और एजाज अहमद अहमदजई के शानदार अर्धशतकों से चार विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 259 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। भारत ने हालांकि 48.2 ओवर में छह विकेट खोते हुए 262 रन बना कर इस रोमांचक मुकाबले को जीत लिया और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

दुबई की पिच पर 260 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। इनफार्म सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह ने साथी ओपनर अंगक्रिश रघुवंशी के साथ पहले विकेट के लिए 104 रन की बड़ी साझेदारी की, जिसने मैच को पूरी तरह से भारत के पक्ष में कर दिया, हालांकि इसके बाद लगातार गिरे कुछ विकेटों के चलते भारत की स्थिति बिगड़ने लगी। 104 पर एक विकेट गिरने के बाद 116 के स्कोर पर भारत को दो और झटके लगे, लेकिन फिर फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर राज बावा ने पारी को संभाला और कौशल तांबे के साथ टीम को जीत दिलाई।

हरनूर ने नौ चौकों की मदद से 74 गेंदों पर 65, राज बावा ने दो चाैकों की बदौलत 55 गेंदों पर नाबाद 43, कौशल तांबे ने चार चौकों के सहारे 29 गेंदों पर नाबाद 35 और अंगक्रिश ने पांच चौकों की मदद से 47 गेंदों पर 35 रन बनाए। बावा और कौशल ने राजवर्धन हैंगरगेकर और विक्की ओस्तवाल के साथ गेंदबाजी में एक-एक भी विकेट लिया।

अफगानिस्तान की तरफ से ऑलराउंडर एजाज अहमद अहमदजई ने एक चौके और सात छक्कों की मदद से 68 गेंदों पर 86 रन की तूफानी पारी खेली, जबकि कप्तान सुलेमान सैफी ने सात चौकों और एक छक्के के सहारे 86 गेंदों पर 77 रन बनाए। गेंदबाजी में नूर अहमद ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। उनके अलावा बिलाल सामी और खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान, जबकि ग्रुप बी से श्रीलंका और बंगलादेश सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गए हैं। बंगलादेश और श्रीलंका मंगलवार को अपने आखिरी ग्रुप चरण मुकाबले में एक-दूसरे के सामने होंगे।

दिनेश

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image