Friday, Apr 19 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भारत पाकिस्तान की हर चुनौती से निटपने में सक्षम है-नायक

भारत पाकिस्तान की हर चुनौती से निटपने में सक्षम है-नायक

जैसलमेर 12 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद येसो नायक ने कहा है कि पाकिस्तान की सीमा से ड्रोन भेजने में जो नया ट्रेड आया हैं, इससे निपटने के लिए भारत हर तरह से सक्षम हैं।

श्री नायक आज रामदेवरा में भगवान कृष्ण के कलयुगी अवतार बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर वहां विधि विधान से सपत्निक पूजा अर्चना की। इस अवसर पर मीडिया से बातचीत में श्री नायक कहा कि हम सीमा पार की हर गतिविधि पर निगाह रखे हुए हैं, जहां तक जम्मू कश्मीर सीमा पार के सामने पाकिस्तानी क्षेत्र में आतंकवादियों की गतिविधियां बढ़ने की जानकारी हैं। भारतीय सेना उसे निपटने के लिए हर तरह से मुस्तैद एवं हर चुनौती का बखूबी से सामना कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का स्वभाव ही ऐसा है कि बार बार ऐसी हरकतें करें, लेकिन भारत इसका जवाब देने के लिए तैयार और सक्षम हैं, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का काम ही तकलीफ देना है और उसको सही तरीके से जवाब हमारी सेना दे रही है।

उन्होंने कहा कि भारत में पिछले पांच वर्षो में मेक इन इन्डिया कार्यक्रम काफी तेजी से बढ़ा हैं। इसमें स्थानीय उद्योगपतियों का पूरा सहयोग मिल रहा हैं। देश में कई रक्षा उत्पादो में निर्माण में बढ़ावा देने के लिए निजी कंपनियां आगे आ रही हैं। हालांकि इसमें कई चुनौतियां आ रही हैं, लेकिन हम मेक इन इंडिया नीति को हर हाल में और आगे लेकर जायेंगे।

भाटिया रामसिंह

वार्ता

image