Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व जूनियर स्क्वैश में भारत को पांचवीं वरीयता

विश्व जूनियर स्क्वैश में भारत को पांचवीं वरीयता

चेन्नई, 23 जुलाई (वार्ता) गत उपविजेता भारतीय स्क्वैश टीम को मंगलवार से चेन्नई में शुरू होने जा रही विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में पांचवीं वरीयता दी गयी है जबकि मिस्र शीर्ष वरीय टीम के रूप में उतरेगी।

वर्ष 2016 में पोलैंड के बिएल्स्को बियाला में हुई विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारतीय टीम उपविजेता रही थी और इस बार अपनी मेजबानी में उसे खिताब का दावेदार माना जा रहा है। टूर्नामेंट में कनाडा को दूसरी और इंग्लैंड को तीसरी वरीयता दी गयी है जबकि भारत को पांचवीं वरीयता मिली है। पिछली बार का चैंपियन पाकिस्तान इस बार 11वीं वरीयता पर खिसक गया है।

विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप का फाइनल 29 जुलाई को आयोजित होगा। चैंपियनशिप में कुल 24 देश हिस्सा ले रहे हैं और उन्हें आठ ग्रुपों में बांटा गया है। भारतीय टीम ग्रुप ई में शामिल है और उसके साथ अन्य टीमें स्विटजरलैंड और सउदी अरब हैं।

राष्ट्रीय कोच साइरस पोंछा ने टूर्नामेंट को लेकर कहा कि भारतीय टीम को अपने ग्रुप ई में शीर्ष पर आना होगा ताकि उनके शीर्ष आठ में चेक गणराज्य और पाकिस्तान के साथ खेलने की संभावना रहे। उन्होंने कहा“ हमारी टीम में क्षमता है और वे जीत के दावेदार के रूप में उतरेंगे।”

प्रत्येक ग्रुप से दो टीमों को नॉकआउट में पहुंचने का मौका मिलेगा। ग्रुप ए में शीर्ष वरीय मिस्र, आस्ट्रेलिया और सिंगापुर की टीमें हैं। ग्रुप बी में कनाडा, अर्जेंटीना, स्कॉटलैंड, ग्रुप सी में इंग्लैंड, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका, ग्रुप डी में मलेशिया, फ्रांस, जर्मनी, ग्रुप ई में भारत, स्विटजरलैंड, सउदी अरब, ग्रुप एफ में चेक गणराज्य, पाकिस्तान, जिम्बाब्वे, ग्रुप जी में कोलंबिया, न्यूजीलैंड, कतर अौर ग्रुप एच में अमेरिका, हांगकांग, चीन और फिनलैंड शामिल हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image