Friday, Apr 19 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
खेल


भारत विश्व कप का प्रबल दावेदार : रिचर्डसन

भारत विश्व कप का प्रबल दावेदार : रिचर्डसन

नयी दिल्ली 31 जनवरी (वार्ता) भारतीय टीम जिस दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में मात्र 92 रन पर ढेर हो गयी उसी दिन कुछ घंटे बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने भारत को इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में खिताब का प्रबल दावेदार बता दिया।

रिचर्डसन ने गुरुवार को यहां आईसीसी और कोका कोला के बीच पांच साल के करार के अवसर पर यह बात कही। रिचर्डसन से जब यह पूछा गया कि वह भारत को विश्व कप में खिताब का प्रबल दावेदार बता रहे हैं लेकिन कुछ देर पहले ही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के हैमिल्टन में चौथे वनडे में मात्र 92 रन पर ढेर हो गयी थी, रिचर्डसन ने इस पर मुस्कुराते हुए कहा,“ हर किसी का अपना दिन होता है।”

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ने साथ ही कहा, “30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के विजेता की भविष्यवाणी करना काफी मुश्किल काम है लेकिन पिछले चार-पांच वर्षों में भारतीय टीम ने जिस तरह प्रगति की है उसे देखते हुए भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा सकता है।”

रिचर्डसन ने कहा,“ सौरभ गांगुली के समय भारत के पास सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग और राहुल द्रविड़ जैसे शानदार बल्लेबाज थे लेकिन गेंदबाजी के कारण भारत को कई बार निराशा का सामना करना पड़ा था। मगर विराट कोहली की मौजूदा टीम खेल के सभी विभागों में इतनी संतुलित है कि उसे हराना काफी मुश्किल काम है।”

 

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image