Friday, Mar 29 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
खेल


रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया-ए से हारा भारत

रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया-ए से हारा भारत

एडिलेड, 25 मई (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में संघर्ष के बावजूद 2-3 से हार गयी।

मेट स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में ऑस्ट्रेलिय-ए ने एलिस आर्नोट (18वां) के एक गोल और रूबी हैरिस (20वां, 35वां मिनट) के दो गोलों की मदद से 3-0 की बढ़त बना ली। भारत ने सलीमा टेटे (40वां मिनट) और संगीता कुमार (54वां मिनट) के गोलों की मदद से मैच के अंतिम हिस्से में शानदार वापसी की, लेकिन वह बचे हुए समय में तीसरा गोल नहीं दाग सका।

मुकाबले की शुरुआत भारत के पक्ष में रही और मेहमान टीम ने 10वें मिनट में एक पेनल्टी कॉर्नर भी अर्जित किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहला क्वार्टर समाप्त होने से पहले दो पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये, लेकिन भारतीय रक्षण ने उसे बढ़त लेने की अनुमति नहीं दी।

पहला क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद भारतीय महिलाओं ने दूसरे क्वार्टर में गेंद पर कब्जा रखने की कोशिश की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 18वें मिनट में आर्नोट के गोल से खाता खोल लिया। दो मिनट बाद हैरिस ने आसानी ने गेंद को नेट में धकेल कर ऑस्ट्रेलिया-ए की बढ़त दोगुनी कर दी।

दो गोलों से पिछड़ने के बाद भारतीय महिलाओं ने फील्ड पर आक्रामकता दिखाई, लेकिन हाफ टाइम तक वे गेंद को नेट में नहीं पहुंचा सकीं। हैरिस ने तीसरे क्वार्टर के पांचवें ही मिनट में एक और गोल जमाकर भारत की चिंताओं को तिगुना कर दिया।

भारत ने इसके बावजूद आक्रामकता के साथ खेलने की नीति जारी रखी और सलीमा ने गोलपोस्ट में गेंद को पहुंचाकर मेहमान टीम का खाता खोला। चौथे क्वार्टर में इस तेजतर्रार रवैये ने भारत को दो पेनल्टी कॉर्नर भी दिलाए, लेकिन वह इस बार भी उन्हें गोल में नहीं बदल सकी।

संगीता ने मैच के अंतिम मिनटों में भारत का दूसरा गोल किया, लेकिन पेनल्टी कॉर्नरों को गोल में तब्दील न करना मेहमान टीम के लिये भारी पड़ा और ऑस्ट्रेलिया-ए 3-2 से मुकाबला जीत गयी।

यह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की तीसरी हार है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम ने तीन मैचों की शृंखला में भारतीय महिलाओं को 2-0 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 4-2 से, जबकि दूसरा मैच 3-2 से जीता था। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए कंगारुओं को 1-1 के ड्रॉ पर रोक दिया था।

भारत का यह ऑस्ट्रेलिया दौरा सितंबर में चीन के हांग्झोउ में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारी का हिस्सा हैं। भारत शृंखला के अंतिम मैच में शनिवार को यहां फिर से ऑस्ट्रेलिया-ए से भिड़ेगा।

शादाब

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image