Friday, Mar 29 2024 | Time 02:24 Hrs(IST)
image
खेल


भारत का मुकाबला हो सकता है पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया या रूस से

भारत का मुकाबला हो सकता है पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया या रूस से

नयी दिल्ली, 08 सितम्बर (वार्ता) टोक्यो ओलम्पिक 2020 के ओलम्पिक हॉकी क्वालीफायर टूर्नामेंट का ड्रा स्विट्जरलैंड के लुसाने में सोमवार को निकाला जाएगा और भारत का मुकाबला पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया या रूस से हो सकता है।

ओलम्पिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के ड्रा पॉट की पुष्टि हो गयी है। ओसियाना कप समाप्त हो जाने के बाद ताजा विश्व रैंकिंग के अनुसार ड्रा पॉट्स की पुष्टि हुई है जिससे ओलम्पिक ड्रा के मैचों का निर्धारण किया जाएगा। ओसियाना कप से न्यूजीलैंड की महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम चैंपियन बनकर टोक्यो ओलम्पिक के लिए सीधे क्वालीफाई कर गयी है।

पुरुष मेजबान टीम के पॉट-1 में हॉलैंड, भारत और जर्मनी को रखा गया है और इनका मुकाबला पॉट-4 की बाहरी टीमों पाकिस्तान, ऑस्ट्रिया और रूस से होगा। मिस्र ने ओलम्पिक क्वालीफायर्स से खुद को हटा लिया है और उसकी जगह अगली रैंकिंग की टीम रूस ने ले ली है।

पॉट-2 की मेजबान टीमों में ब्रिटेन, स्पेन, न्यूजीलैंड और कनाडा को रखा गया है और इनका मुकाबला पॉट-3 की बाहरी टीमों मलेशिया, फ़्रांस, आयरलैंड और कनाडा में किसी से ड्रा के अनुसार होगा।

महिला वर्ग में भारत पॉट-2 में है जिसकी अन्य टीमें स्पेन, आयरलैंड और चीन हैं। इस पॉट की टीमों का मुकाबला पॉट-3 की टीमों कोरिया, बेल्जियम, अमेरिका और कनाडा से ड्रा के अनुसार होगा। पॉट-1 में ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी और ब्रिटेन हैं और इनका मुकाबला पॉट-4 की टीमों इटली, चिली और रूस से ड्रा के अनुसार होगा।

ओलम्पिक क्वालीफायर्स 25-27 अक्टूबर और 1-3 नवंबर तक खेले जाएंगे। मैच कार्यक्रम और स्थल की पुष्टि ड्रा के बाद की जायेगी। ओलम्पिक का हॉकी टूर्नामेंट 25 जुलाई स सात अगस्त तक खेला जायगा जिसमें 12 पुरुष और 12 महिला टीमें उतरेंगी।

पुरुष वर्ग में जापान, अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका, बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया तथा महिला वर्ग में जापान,अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका, हॉलैंड और न्यूजीलैंड कॉन्टिनेंटल चैंपियन होने के कारण क्वालीफाई कर चुके हैं।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image