Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर भारत : चौधरी

विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर भारत : चौधरी

मथुरा, 26 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के दुग्ध विकास, अल्पसंख्यक कल्याण, धर्मार्थ कार्य, वक्फ एवं संस्कृति मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने कहा कि विश्व गुरू बनने की दिशा में भारत तेजी से कदम बढा रहा है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण करने के बाद अपने संबोधन में श्री चौधरी ने शनिवार को कहा कि वे विश्वास से कह सकते हैं कि भारत आनेवाले समय में विश्व गुरू जरूर बनेगा क्योंकि आज भारतीय प्राचीन संस्कृति की पुनः बहाली का समय आ गया है। आक्रान्ताओं ने इस संस्कृति को कुचलने की 650 वर्ष तक कोशिश की थी। जिस गो माता को भारतवासी पूजा करते हैं उसकी रक्षा करने का आज वातावरण बना है। आज आयेध्या के दीपदान, प्रयागराज के कुुभ और बरसाना के रंगोत्सव के कारण भारतवर्ष का सिर ऊंचा हुआ है।

उन्होने कहा कि प्रकृति का नियम है कि अच्छाई और बुराई साथ साथ चलती है।ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति का फर्ज है कि बुराई को न पनपने दें और यदि कोई हिंदुस्तान विरोधी नारे लगाता है, आतंकवाद फैलाता है तो अमर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि उनके नापाक इरादों को कुचलने में सहयोग करने से होगी।

चौधरी ने कहा आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने इतनी तरक्की की है कि विदेशों में यहां के व्यापारियों को बड़े सम्मान से देखा जाने लगा है और भारत दुनिया की पांचवीं शक्ति के रूप में उभरा है। जिन्हे दुनिया का आर्थिक भगवान कहा जाता है उन्होंने भी कहा है कि यदि भारत की विकास की यही गति रही तो अगले दस साल में भारत दुनिया का सबसे विकसित देश होगा।

image