Tuesday, Nov 24 2020 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 9 करोड़ के पार
  • ट्रम्प की टीम ने चुनाव में धांधली के खिलाफ लड़ने की बात दोहराई
  • बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी सऊदी अरब यात्रा से जुड़ी अफवाहों पर चुप्पी साधी
  • फिलिपो ग्रांडी संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी के दोबारा उच्चायुक्त नियुक्त
  • भावी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपनी कैबिनेट का किया एलान
  • जम्मू और कश्मीर में कोरोना के 351 नए मामले, कुल संक्रमित 106899
खेल


भारत को मानसिक रूप से मजबूत होने की जरुरत: गिलक्रिस्ट

भारत को मानसिक रूप से मजबूत होने की जरुरत: गिलक्रिस्ट

मेलबोर्न 10 सितंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि यदि मौजूदा भारतीय टीम को विदेशी जमीन पर सफल होना है तो उसे मानसिक तौर पर मजबूत होना होगा।

भारत इस वर्ष के शुरू में दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज़ 1-2 से हारने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज़ को भी गंवा चुका है। इंग्लैंड ने इस सीरीज़ में भारत के खिलाफ 3-1 की अपराजेय बढ़त बना ली है।

गिलक्रिस्ट ने भारतीय टीम के इस वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर कहा कि यदि भारत को ऑस्ट्रेलिया में जीतना है तो उसके खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजबूत होना होगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ने सोमवार को कहा,“ भारत की ऑस्ट्रेलिया में सफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि उसके खिलाड़ी मानसिक रूप से कितने मजबूत हैं।”

गिलक्रिस्ट ने कहा,“ विदेशी पिचों पर खेलना एक चुनौती के समान होता है। मेरा मानना है कि भारत के पास काफी अच्छे गेंदबाज़ हैं और कुछ बेहतर बल्लेबाज भी हैं जिसमें विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली भी हैं। भारत के पास विदेशी पिचों पर जीतने की क्षमता है। शायद ये शरीर से ज्यादा मानसिक रूप से मजबूत होने पर निर्भर करता है।”

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति के बावजूद इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने इंग्लिश बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है।

गिलक्रिस्ट ने भारतीय तेज गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत की ऑस्ट्रेलिया में सफलता उसके तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी।

 

More News
आलीशान जेल की तरह है बायो बबल : रबादा

आलीशान जेल की तरह है बायो बबल : रबादा

23 Nov 2020 | 11:32 PM

केपटाउन, 23 नवंबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए बनाये गए बायो बबल की अपने ही अंदाज में व्याख्या करते हुए कहा कि बायो बबल एक आलीशान जेल जैसा है।

see more..
आफरीदी की छूटी फ्लाइट, एलपीएल में नहीं खेल सकेंगे दो मैच

आफरीदी की छूटी फ्लाइट, एलपीएल में नहीं खेल सकेंगे दो मैच

23 Nov 2020 | 11:23 PM

कोलम्बो, 23 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में गाले ग्लेडिएटर्स के कप्तान शाहिद आफरीदी की सोमवार को पाकिस्तान से श्रीलंका के लिए फ्लाइट छूट गई जिसके कारण वह लीग में पहले दो मुकाबले नहीं खेल पाएंगे।

see more..
पिता का सपना पूरा करना मेरा लक्ष्य : सिराज

पिता का सपना पूरा करना मेरा लक्ष्य : सिराज

23 Nov 2020 | 11:14 PM

सिडनी, 23 नवंबर (वार्ता) भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहते हैं और यह उनका एकमात्र लक्ष्य है। सिराज के पिता का हाल में निधन हो गया था।

see more..
फीफा ने अफ्रीकी फुटबॉल प्रमुख अहमद पर लगाया प्रतिबंध

फीफा ने अफ्रीकी फुटबॉल प्रमुख अहमद पर लगाया प्रतिबंध

23 Nov 2020 | 10:18 PM

जेनेवा, 23 नवंबर (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ फीफा की आचार समिति ने दक्षिण अफ्रीका फुटबाल महासंघ (सीएएफ) के प्रमुख अहमद अहमद को पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार के मामले में फुटबॉल से पांच वर्षों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है तथा उन पर दो लाख बीस हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया है।

see more..
बत्रा ने रिजिजू से ओलम्पिक पर की चर्चा

बत्रा ने रिजिजू से ओलम्पिक पर की चर्चा

23 Nov 2020 | 10:07 PM

नयी दिल्ली, 23 नवम्बर (वार्ता) भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू से मुलाकात कर अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक को लेकर चर्चा की।

see more..
image