Thursday, Sep 20 2018 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
खेल Share

इंग्लैंड के खिलाफ अब करो या मरो के मोड़ पर भारत

इंग्लैंड के खिलाफ अब करो या मरो के मोड़ पर भारत

नाटिंघम, 17 अगस्त (वार्ता) दुनिया की नंबर एक भारतीय टेस्ट टीम मेजबान इंग्लैंड के हाथों माैजूदा सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी है अाैर शनिवार से शुरू होने जा रहे तीसरे करो या मरो के नाटिंघम टेस्ट में उसकी निगाहें हर हाल में वापसी अाैर अपनी उम्मीदें बरकरार रखने पर लगी हुई हैं।

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर बड़े उलटफेर के इरादे से गयी तो थी लेकिन अब तक के परिणाम निराशाजनक रहे हैं। विदेशी जमीन पर खराब रिकार्ड के लिये हमेशा आलोचना झेलने वाली टीम इंडिया यदि नाटिंंघम में हारती है तो वह पांच मैचों की सीरीज़ को 0-3 से गंवा देगी, ऐसे में कप्तान विराट भी कह चुके हैं कि उनका ध्यान फिलहाल नाटिंघम टेस्ट जीतकर स्कोर 2-1 करना है।

भारत को पहले एजबस्टन टेस्ट में 31 रन से और दूसरे लार्ड्स टेस्ट में पारी और 159 रन के बड़े अंतर से हार झेलनी पड़ी थी। भारतीय टीम को इंग्लैंड ने इस मैच में हर विभाग में पछाड़ा और मैच को मात्र चार दिन में ही समाप्त कर दिया जिसे लेकर विराट काफी निराश दिये और उन्होंने माना कि टीम के चयन में गलती हुई।

इस मैच में इंग्लैंड ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया के बल्लेबाज़ी क्रम की पोल खोल कर रख दी और एक बार फिर साफ हो गया कि भारत अपने स्टार बल्लेबाज़ विराट पर किस कदर निर्भर है और उनके फ्लॉप होने की स्थिति में बाकी बल्लेबाज़ी क्रम बिखर जाता है, वहीं ओपनिंग क्रम की नाकामी उसका सबसे बड़ा सिरदर्द बनी हुई है। मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्या रहाणे, मध्य निचले क्रम पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रनों के मामले में अब तक निराश किया है।

 

More News

19 Sep 2018 | 11:10 PM

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 11:09 PM

 Sharesee more..
जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

19 Sep 2018 | 11:01 PM

झुंझुनूं, 19 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक पस्दक विजेता और पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा है कि जब खिलाड़ियों को संसाधनों और सहायता की जरूरत पड़ती है तब उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आता।

 Sharesee more..
पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

19 Sep 2018 | 8:57 PM

काटुनायके, 19 सितम्बर (वार्ता) लेग स्पिनर पूनम यादव (26 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को बुधवार को पहले ट्वंटी-20 मैच में 13 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 8:51 PM

 Sharesee more..
image