Friday, Apr 19 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
खेल


भारत 292 पर आॅलआउट, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

भारत 292 पर आॅलआउट, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

लंदन 09 सितंबर (वार्ता) भारत ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (नाबाद 86) और पदार्पण मैच खेल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी(56) के उपयोगी अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 292 रन बनाए।

भारतीय टीम के आॅलआउट होने के साथ ही इंग्लैंड ने अपनी 332 रन की पहली पारी के आधार पर 40 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।

इससे पहले आज सुबह भारत ने कल के 174 रन पर छह विकेट के स्कोर से आगेे खेलना शुरू किया। क्रीज पर मौजूद हनुमा और जडेजा ने 77 रन की अहम साझेदारी की और भारत को कुछ हद तक संभाला। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने सुबह संयम के साथ अपनी पारियों को आगे बढ़ाया और लंच तक 79 ओवर में सात विकेट खोकर 240 रन बना लिये।

हालांकि लंच से पूर्व हनुमा मोइन अली की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे और मेहमान टीम ने सातवां अहम विकेट गंवा दिया तथा इस साझेदारी पर भी ब्रेक लग गया।

राष्ट्रीय टीम की ओर से पहला मैच खेल रहे हनुमा ने 124 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और पदार्पण मैच को यादगार बना दिया। इस सीरीज़ का पहला मैच खेल रहे अॉलराउंडर जडेजा ने टीम के स्कोर को ऊपर ले जाने की पूरी कोशिश की लेकिन निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे सका।

हनुमा के आउट होने के बाद जडेजा का साथ देने आए इशांत (4) पिच पर ज्यादा देर न टिक सके और मोइन अली की गेंद पर विकेटकीपर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे। इसके बाद मोहम्मद शमी भी जडेजा का ज्यादा साथ न दे सके और राशिद की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में ब्रॉड को कैच थमा बैठे। शमी केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बुमराह ने कुछ देर तक जडेजा का साथ दिया। जडेजा और बुमराह ने अंतिम विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।

भारत का अंतिम विकेट बुमराह के रूप में गिरा। बुमराह रन आउट हुए। जडेजा ने 156 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की अपनी शानदार पारी में 11 चौके और एक छक्का भी लगाया। जडेजा अंत तक नाबाद रहे।

 

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image