Friday, Apr 19 2024 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
खेल


भारत डेविस कप से बाहर, अब जोन ग्रुप में खेलेगा

भारत डेविस कप से बाहर, अब जोन ग्रुप में खेलेगा

कोलकाता, 02 फरवरी (वार्ता) रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी ने युगल मैच जीतकर जो उम्मीदें जगायी थीं, वह शीर्ष खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन की पहले उलट एकल में शनिवार को हार के साथ कोलकाता साउथ क्लब के ग्रॉस कोर्ट में ही दफन हो गई।

भारत को डेविस कप के क्वालीफाइंग राउंड में इटली से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही भारत डेविस कप फाइनल्स में जगह बनाने की होड़ से बाहर हो गया। भारतीय टीम अब वापस एशिया-ओसनिया जोन में लौटेगी। भारत को अपने एकल खिलाड़ियों गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन के निराशाजनक प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा।

भारत को पहले दिन शुरुआती दोनों एकल मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की भारतीय जोड़ी ने शनिवार को डेविस कप मुकाबले के दूसरे दिन अपना मैच जीतकर भारत के लिए इस प्रतियोगिता में उम्मीदें जगाईं जो गुणेश्वरन की हार के साथ समाप्त हो गईं।

बोपन्ना-दिविज की जोड़ी ने युगल मुकाबले में मेतियो बेरेटिनी और सिमोन बोलेली की जोड़ी को एक घंटे 43 मिनट में 4-6, 6-3, 6-4 से हराकर स्कोर 1-2 किया। भारतीय जोड़ी ने छह में से तीन ब्रेक अंकों को भुनाया जबकि विपक्षी जोड़ी ने दो बार सर्विस ब्रेक हासिल किया।

पहले उलट एकल मैच में इटली के बेरेटिनी ने गुणेश्वरन को मात्र 57 मिनट में 6-4, 6-3 से हराकर अपनी टीम को 18 टीमों के डेविस कप फाइनल्स में पहुंचा दिया। गुणेश्वरन ने मैच में तीन बार अपनी सर्विस गंवाई।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image