Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:55 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने जापान को 6-0 से धोया

भारत ने जापान को 6-0 से धोया

नयी दिल्ली,17 जनवरी (वार्ता)भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने चार देशों के इन्विटेशनल हॉकी टूर्नामेंट में धमाकेदार आगाज़ करते हुये जापान को 6-0 से धो दिया।

रूपिंदर पाल सिंह और पदार्पण खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद ने शुरूआती दो-दो गोल किये और भारत की बढ़त को बनाये रखा। दिलप्रीत सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने बाद के दो गोल किये।

भारतीय खिलाड़ियों ने मैच की शुरूआत से ही जापान के खिलाफ अपना हमला जारी रखा और उसे बढ़त का एक भी मौका नहीं लेने दिया। ड्रैग फिल्कर रूपिंदर ने पेनल्टी स्ट्रोक को सफलतापूर्वक गोल में बदलते हुये सातवें मिनट में ही पहला गोल दाग दिया। वहीं राष्ट्रीय टीम की ओर से पहला मैच खेल रहे प्रसाद ने पांच मिनट बाद गोल कर स्कोर 2-0 और 15 मिनट बाद एक और गोल कर भारत का स्कोर 3-0 पहुंचा दिया।

मैच के शुरू होने के बाद एक अन्य पदार्पण खिलाड़ी दिलप्रीत ने भी टीम के लिये गोल दाग दिया और इस तरह मैच में भारत के लिये पदार्पण खिलाड़ियों ने तीन गोल दाग दिन को यादगार बना दिया। जापान जैसे ही भारत को जवाबी हमले की तैयारी में था तभी भारत को पेनल्टी कार्नर हासिल हो गया और इस बार हरमनप्रीत ने इस पर गोल कर स्कोर 4-0 पहुंचाया।

जापान को इसके दो मिनट बाद ही गोल का मौका मिला लेकिन एक अन्य पदार्पण खिलाड़ी कृष्ण बी पाठक ने इसका बेहतरीन ढंग से बचाव किया। मैच का तीसरा क्वार्टर जापान के लिये और भी खराब रहा और आखिरी 15 मिनट में भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अपनी आक्रामकता को जारी रखा। मैच बारिश से भी प्रभावित हुआ लेकिन 41वें मिनट में हरमनप्रीत और 45वें मिनट में दिलप्रीत के गोलों से भारत ने स्कोर को 6-0 पहुंचाते हुये एकतरफा अंदाज़ में जीत दर्ज की।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image