Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
खेल


एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबला 19 सितम्बर को

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबला 19 सितम्बर को

दुबई, 25 जुलाई (वार्ता) भारतीय उपमहाद्वीप की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का बहु प्रतीक्षित मुकाबला 19 सितम्बर को खेला जाएगा।

पाकिस्तान ने गत वर्ष भारत को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हराकर खिताब जीता था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस वर्ष होने वाले एकदिवसीय एशिया कप का कार्यक्रम घोषित किया है। 15 सितम्बर से शुरू होने वाला यह टूर्नामेंट छह टीमों के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। सभी मुकाबले अबुधाबी और दुबई में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में फाइनल सहित कुल 13 मैच होंगे और इसका फाइनल 28 सितम्बर को दुबई में होगा।

टूर्नामेंट में भाग लेने वाली पांच टीमों के नाम की पुष्टि हो चुकी है। भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में की तीसरी टीम की घोषणा होनी बाकी है। क्वालीफायर मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम भारत-पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में शामिल होगी। टूर्नामेंट की छठी टीम के लिए यूएई, ओमान, नेपाल, हांगकांग, सिंगापुर और मलेशिया के बीच क्वालीफाइंग मुकाबला होगा। जीतने वाली टीम भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में जाएगी।

ग्रुप बी में श्रीलंका, बंगलादेश और अफगानिस्तान को रखा गया है। एशिया कप का पहला मुकाबला 15 सितम्बर को बंगलादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा।

भारतीय टीम अपना पहला मैच 18 सितम्बर को क्वालीफायर जीतकर आने वाली टीम से खेलेगी। भारत फिर 19 सितम्बर को पाकिस्तान से दुबई में मुकाबला खेलेगी। ग्रुप चरण के बाद दोनों ग्रुपों से शीर्ष दो-दो टीमें सुपर- 4 में जाएगी। सुपर-4 में तीन-तीन मुकाबले होने के बाद चोटी की दो टीमों के बीच फाइनल 28 सितम्बर को खेला जाएगा।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
image