Thursday, Sep 20 2018 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
खेल Share

भारत ने पूरे जज्बे के साथ सीरीज़ में खेला: विराट

भारत ने पूरे जज्बे के साथ सीरीज़ में खेला: विराट

लंदन, 12 सितंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां मैच हारने के बाद अपनी टीम का बचाव करते हुये कहा कि मेहमान टीम ने सीरीज़ में स्पर्धात्मक क्रिकेट खेला और आखिरी मैच में लोकेश राहुत तथा रिषभ पंत की साहसिक पारियों की भी प्रशंसा की।

भारत को पांचवें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड से 118 रन से हार झेलनी पड़ी और इसी के साथ उसका इंग्लैंड दौरा 1-4 की टेस्ट सीरीज़ हार के साथ समाप्त हो गया। हालांकि जहां इस सीरीज़ में भारतीय टीम ने कई बार भारी गलतियां कीं और हाथ आये मौके गंवाये वहीं कप्तान ने टीम का साफतौर पर बचाव किया है।

अोवल मैदान पर खेले गये पांचवें मैच में 464 रन के बड़े लक्ष्य के सामने भारत की दूसरी पारी में केवल राहुल और पंत ही पिच पर टिके रहे और भारत की उम्मीदों को आखिरी ओवर तक बनाये रखा। राहुल ने 149 रन और पंत ने 114 रन बनाये, लेकिन भारत अपनी हार नहीं टाल सका। मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में विराट ने दोनों बल्लेबाज़ों की तारीफ करते हुये कहा,“ दोनों युवा खिलाड़ियों ने बड़े मंच पर बेहतरीन जज्बा दिखाया। तीन अहम विकेट गिरने के बाद उनकी पारी साहसिक थी।”

कप्तान ने इस सीरीज़ को टेस्ट क्रिकेट का बेहतरीन उदाहरण बताते हुये कहा,“ भले ही हमने 1-4 से सीरीज़ गंवाई है लेकिन यह सच है कि हमने पूरे जज्बे के साथ खेला था। पंत और राहुल ने ने भी यह दिखा दिया कि यह हमारे लिये कितना मायने रखती है। यह सीरीज़ टेस्ट क्रिकेट के फिर से नये सिरे से खड़े होने का उदाहरण है।”

 

More News

19 Sep 2018 | 11:10 PM

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 11:09 PM

 Sharesee more..
जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

जरूरत पर नहीं मिलती खिलाड़ियों को मदद: योगेश्वर

19 Sep 2018 | 11:01 PM

झुंझुनूं, 19 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक पस्दक विजेता और पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा है कि जब खिलाड़ियों को संसाधनों और सहायता की जरूरत पड़ती है तब उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आता।

 Sharesee more..
पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

पूनम के चौके से भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका को हराया

19 Sep 2018 | 8:57 PM

काटुनायके, 19 सितम्बर (वार्ता) लेग स्पिनर पूनम यादव (26 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को बुधवार को पहले ट्वंटी-20 मैच में 13 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 8:51 PM

 Sharesee more..
image