Thursday, Jun 20 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
खेल


मालदीव के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिये भारत तैयार

मालदीव के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले  के लिये भारत तैयार

थिम्पू, 7 सितंबर (वार्ता) सैफ अंडर-16 के शुक्रवार को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के लिये भारतीय टीम ने कमर कस ली है। टीम के मुख्य कोच इशफाक अहमद को भरोसा है कि टीम का प्रदर्शन स्तरीय होगा और सभी खिलाड़ी खिताबी मुकाबले के लक्ष्य को पाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

बांग्लादेश और नेपाल पर 1-0 की दो जीत के साथ भारत ने ग्रुप ए में शीर्ष स्थान के साथ साथ प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय शेरों को अधिक जाेर लगाना पड़ा हालांकि नेपाल के खिलाफ मैच में टीम अनुशासित दिखी।

अहमद ने कहा, “ लड़कों ने काफी सुधार दिखाया है और मुझे यह देखकर खुशी हुई कि उन्होंने वैसा ही खेला जैसा हम खेलना चाहते थे। हमें अपनी फिनिशिंग में सुधार करने की ज़रूरत है, लेकिन हमने जितने मौके बनाए उससे मैं बहुत खुश हूँ। हमारे लिए पहले स्कोर करना महत्वपूर्ण था और हम उसके बाद पूरे खेल में गेंद को अच्छी तरह से अपने पास रखने में सफल रहे।”

उन्होने कहा कि मालदीव ने अपने आखिरी ग्रुप बी मैच में मेजबान भूटान को 3-2 से हराकर अपना दम दिखाया है। मालदीव ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसने मुझे वास्तव में आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने अपने पहले गेम से बहुत सुधार दिखाया है, और उनके पास कुछ गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। हमें इन खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा।”

भारतीय कोच ने कहा “ मैं हमेशा एक अच्छी रक्षात्मक स्थिति बनाए रखने और हमलावर में रचनात्मकता को बढ़ावा देने के लिए आधार के रूप में उपयोग करने में विश्वास करता हूं। ये मेरी व्यक्तिगत मान्यताएं हैं, लेकिन लड़कों ने वास्तव में इस अवधारणा को अच्छी तरह से समझ लिया है कि जब हमारे पास गेंद नहीं है तो कैसे कॉम्पैक्ट रहना है।”

सैनऊ अंडर-16 चैंपियनशिप सेमीफाइनल शुक्रवार को भूटान के चांगलिमिथांग स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया

20 Jun 2024 | 11:38 AM

ग्रॉस आइलेट 20 जून (वार्ता) फिल सॉल्ट नाबाद (87) और जॉनी बेयरस्टो नाबाद (48) की आतिशी पारियों के दम पर इंग्लैंड ने टी-20 विश्वकप केे सुपर आठ मुकाबले में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया है।

see more..
दक्षिण अफ्रीका ने अमेरिका को 18 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने अमेरिका को 18 रन से हराया

19 Jun 2024 | 11:52 PM

नॉर्थ साउंड, 19 जून (वार्ता) क्विंटन डिकॉक(74) और कप्तान एडन मारक्रम (46) रनों की तूफानी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को टी-20 विश्वकप के सुपर आठ, ग्रुप दो के मुकाबले में अमेरिका को 18 रनों से हरा दिया है।

see more..
image