Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:51 Hrs(IST)
image
खेल


भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बने रिषभ पंत

भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बने रिषभ पंत

नाटिंघम,18 अगस्त (वार्ता) 20 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बन गये हैं।

पंत को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में शनिवार को पहले दिन भारत की अंतिम एकादश में मौका दिया गया और इसके साथ ही वह भारत के लिये टेस्ट पदार्पण करने वाले 291वें खिलाड़ी बन गये।

दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ पंत ने बहुत कम समय में लंबी छलांग लगायी है। उन्हें अनुभवी दिनेश कार्तिक की जगह भारतीय टीम में रखा गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच से पूर्व पंत को टेस्ट कैप देकर उनका टीम में स्वागत किया।

पंत ने अब तक भारत के लिये चार ट्वंटी 20 मैच खेले हैं और उन्होंने अभी तक देश के लिये कोई वनडे नहीं खेला है। पंत ने चार ट्वंटी 20 मैचों में 73 रन बनाये हैं। वह 23 प्रथम श्रेणी मैचों में 1744 रन बना चुके हैं और उनकी आक्रामक बल्लेबाजी ने ही उनके भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने का रास्ता साफ किया।

पूर्व भारतीय कप्तान और भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने पंत की बल्लेबाजी की काफी सराहना की है और उनका मानना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं। पंत ने प्रथम श्रेणी में 308 रन की पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने भारत ए के इंग्लैंड दौरे में पिछले महीने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मुकाबले में 61 रन की मैच विजयी पारी खेली थी।

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image