Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
खेल


फीफा विश्व क्वालिफायर में भारत का चुनौतीपूर्ण ग्रुप

फीफा विश्व क्वालिफायर में भारत का चुनौतीपूर्ण ग्रुप

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) भारत को फीफा विश्वकप 2022 के एशियन क्वालिफायर के दूसरे राउंड के लिये चुनौतीपूर्ण ग्रुप ई में जगह मिली है जहां उसके साथ एशियन चैंपियन कतर, ओमान, अफगानिस्तान और बंगलादेश की टीमें होंगी।

मलेशिया के कुआलालम्पुर स्थित एशियन फुटबाल परिसंघ के मुख्यालय में बुधवार को ड्रॉ आयोजित किया गया जिसमें 40 एशियाई देशों को पांच टीमों के आठ ग्रुपों में विभाजित किया गया। पांच सितंबर से शुरू होने वाले क्वालिफायर्स में सभी टीमों को अपने ग्रुप की अन्य टीमों के साथ अपने और विपक्षी टीम के मैदान पर राउंड रॉबिन प्रारूप में मैच खेलने होंगे।

ग्रुप की विजेता आठ टीमों और चार सर्वश्रेष्ठ उपविजेता टीमों को कतर में होने वाले फुटबाल विश्वकप 2022 के आखिरी क्वालिफाइंग राउंड तथा 2023 में चीन में होने वाले एएफसी एशियन कप फाइनल्स में खेलने का मौका मिलेगा।

संयुक्त क्वालिफायर के दूसरे राउंड की सर्वश्रेष्ठ 24 टीमों को 24 टीमों वाले एएफसी एशियन कप के बचे हुये 12 स्थानों में जगह बनाने का मौका मिलेगा। भारत के लिये निश्चित ही ग्रुप ई में खेलना चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन उसके लिये राहत की बात है कि वह ईरान, जापान, कोरिया, आस्ट्रेलिया और सउदी अरब जैसी टीमों वाले ग्रुप ए में शामिल नहीं है। वहीं ग्रुप दो में इराक और उज्बेकिस्तान जैसी मुश्किल टीमें शामिल हैं।

 

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image