Monday, Dec 9 2019 | Time 04:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिनलैंड में सन्ना बनी सबसे कम उम्र में प्रधानमंत्री निर्वाचित होने वाली महिला
  • महाभियोग लेख इस सप्ताह पेश किया जा सकता है: जेरी
  • कोस्टा रिका में मध्य स्तर के भूकंप के झटके
  • ईरान में सीमा रक्षकों ने 500 किलोग्राम अफीम जब्त किया
  • नेतन्याहू ने गाजा पट्टी में संभावित सैन्य अभियान की तैयारी का दिया आदेश
  • उत्तर कोरिया को परमाणु निरस्त्रीकरण के समझौत पर अमल करना चाहिए:ट्रम्प
खेल


अय्यर-राहुल के अर्धशतकों से भारत का चुनौतीपूर्ण स्कोर

अय्यर-राहुल के अर्धशतकों से भारत का चुनौतीपूर्ण स्कोर

नागपुर, 10 नवम्बर (वार्ता) शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों लोकेश राहुल (52) और श्रेयस अय्यर (62) के शानदार अर्धशतकों और उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 59 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत भारत ने बंगलादेश के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में रविवार को पांच विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

टॉस हारने के बाद पहले पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को दूसरे ओवर में ही झटका लग गया जब पिछले मैच के प्लेयर ऑफ द मैच तथा कप्तान रोहित शर्मा मात्र तीन रन बनाकर शफीउल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हो गए।

रोहित के साथी शिखर धवन ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए और 19 रन बनाकर आउट हो गए। शिखर ने 16 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 19 रन बनाये। शिखर को भी शफीउल ने आउट किया।

दो विकेट मात्र 35 रन पर गिर जाने के बाद राहुल और अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला। राहुल ने अपना तीसरा टी-20 अर्धशतक बनाया जबकि अय्यर ने जबरदस्त छक्के उड़ाते हुए अपना पहला अर्धशतक बनाया। राहुल ने 35 गेंदों पर 52 रन में सात चौके लगाए। अय्यर ने मात्र 33 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए 62 रन ठोके।

राहुल का विकेट अल अमीन हुसैन ने लिया। राहुल का विकेट 94 के स्कोर पर गिरा। मैदान पर उतरे ऋषभ पंत के साथ अय्यर ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े और इस साझेदारी में अय्यर का ही बल्ला बोला। पंत एक बार फिर फ्लॉप रहे और कप्तान रोहित शर्मा तथा टीम प्रबंधन के तमाम समर्थन के बावजूद सस्ते में निपट गए। पंत नौ गेंदों में छह रन ही बना सके। सौम्य सरकार ने 17वें ओवर में पंत और अय्यर को आउट किया।

अय्यर का विकेट गिरने के बाद मनीष पांडेय ने मोर्चा संभाला और 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 22 रन बनाकर भारत को 174 तक पहुंचाया। पांडेय के साथ शिवम दुबे नौ रन पर नाबाद रहे। बंगलादेश की तरफ से शफीउल और सरकार ने दो-दो विकेट लिए।

राज

वार्ता

More News
विंडीज ने आसान जीत के साथ सीरीज बराबर की

विंडीज ने आसान जीत के साथ सीरीज बराबर की

08 Dec 2019 | 11:52 PM

तिरुवनंतपुरम, 08 दिसंबर (वार्ता) अनुभवी ओपनर लेंडल सिमंस की नाबाद 67 रन की शानदार पारी के दम पर वेस्ट इंडीज ने भारत को दूसरे टी-20 मुकाबले में रविवार को नौ गेंद शेष रहते आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

see more..
चेन्नई लेग में मुम्बई फाल्कंस ने जीती 2 रेस

चेन्नई लेग में मुम्बई फाल्कंस ने जीती 2 रेस

08 Dec 2019 | 11:52 PM

चेन्नई, 08 दिसम्बर (वार्ता) कुश माएनी और मिकेस जानसन (डेनमार्क) के प्रतिनिधित्व वाली मुम्बई फाल्कंस टीम ने रविवार को एमएमआरटी में आयोजित फ्रेंचाइजी बेस्ड एक्स1 रेसिंग लीग के पहले संस्करण के दूसरे चरण में तीन में से दो रेस अपने नाम की। एक रेस में अर्जुन माएनी और ओलीवर वेब (इंग्लैंड) के प्रतिनिधित्व वाली बेंगलोर रेसिंग स्टार्स टीम विजयी रही।

see more..
शिवम दुबे का अर्धशतक, भारत के 170

शिवम दुबे का अर्धशतक, भारत के 170

08 Dec 2019 | 9:45 PM

तिरुवनंतपुरम, 08 दिसंबर (वार्ता) शिवम दुबे (54) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारत ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में सात विकेट पर 170 रन बना लिए।

see more..
तैराकों, जूडोकाओं, पहलवानों, तलवारबाजों का स्वर्णिम जलवा

तैराकों, जूडोकाओं, पहलवानों, तलवारबाजों का स्वर्णिम जलवा

08 Dec 2019 | 9:45 PM

काठमांडू, 08 दिसंबर (वार्ता) भारत ने यहां चल रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपना दबदबा कायम रखते हुए रविवार को जूडो मुकाबलों में पांच स्वर्ण, तैराकी में छह स्वर्ण, कुश्ती में चार स्वर्ण, तलवारबाजी में तीन स्वर्ण और टेनिस में दो स्वर्ण पदक जीत लिए।

see more..
भारतीय जूडोकाओं ने 5 स्वर्ण और तैराकों ने 6 स्वर्ण जीते

भारतीय जूडोकाओं ने 5 स्वर्ण और तैराकों ने 6 स्वर्ण जीते

08 Dec 2019 | 9:45 PM

काठमांडू, 08 दिसंबर (वार्ता) भारत ने यहां चल रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपना दबदबा कायम रखते हुए रविवार को जूडो मुकाबलों में पांच स्वर्ण, तैराकी में छह स्वर्ण और तलवारबाजी में तीन स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत के अब तक 125 स्वर्ण, 74 रजत और 40 कांस्य पदक सहित कुल 239 पदक हो गए हैं।

see more..
image