Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य


सवर्णों के भारत बंद का बिहार में व्यापक असर, रेल सेवा बाधित

सवर्णों के भारत बंद का बिहार में व्यापक असर, रेल सेवा बाधित

पटना 06 सितम्बर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) संशोधन अधिनियम के विरोध में देश के सवर्ण संगठनों के आह्वान पर आज के भारत बंद का बिहार में भी व्यापक असर दिखने को मिल रहा है।

पटना समेत प्रदेश के तकरीबन सभी जिलों में सवर्ण संगठन के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर आये है। बंद समर्थकों ने कई जगहों पर जहां रेल सेवाओं को बाधित कर दिया है वहीं सड़कों पर आगजनी कर आवागमन को ठप कर दिया गया है। प्रदेश के कई जिलों में राजकीय और राष्ट्रीय राजमार्गो पर बंद के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

राजधानी पटना के अतिव्यस्तम डाकबंगला चौराहे पर पहुंचे बंद समर्थकों ने आवागमन को पूरी तरह बाधित कर दिया है। इसके अलावा राजधानी आयकर गोलंबर समेत कई प्रमुख सड़कों पर बंद समर्थकों ने टायर जलाकर मार्ग को अवरूद्ध कर दिया है। प्रदर्शनकारी केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए इस संशोधन अधिनियम को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। भारत बंद को लेकर राजधानी पटना समेत अधिकतर जिलों में निजी स्कूलों ने बच्चों को छुट्टी दे दी है। सवर्ण संगठनों के बंद को देखते हुए पटना समेत पूरे राज्य में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गये है।

सतीश सूरज

जारी वार्ता

image