Friday, Mar 29 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
खेल


अगले साल जून तक जा सकता है भारत का घरेलू सत्र

अगले साल जून तक जा सकता है भारत का घरेलू सत्र

नयी दिल्ली, 02 अगस्त (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण भारत का 2020-21 का घरेलू सत्र अगले साल जून तक जा सकता है और रणजी ट्रॉफी का आयोजन उसकी सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी।

भारत के घरेलू सत्र के शुरू होने की अभी कोई तारीख तय नहीं की गयी है और पूरी सम्भावना है कि घरेलू सत्र अगले साल जून तक जा सकता है। बीसीसीआई के एजेंडे में रणजी ट्रॉफी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगा और महिला तथा हर आयु वर्ग में कम से कम एक टूर्नामेंट आयोजित करना उसकी प्राथमिकता में शामिल रहेगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने क्रिकइंफो से कहा, “हम ज्यादा से ज्यादा घरेलू सत्र आयोजित करना चाहते हैं। फिलहाल इसे अभी शुरू कर पाना असंभव है और आईपीएल भी यूएई में जा रहा है लेकिन हम एक कार्यक्रम बनाने की कोशिश करेंगे। हम इस साल हर चीज आयोजित नहीं कर पाएंगे और घरेलू सत्र की शुरुआत नवम्बर में जाकर ही हो पाएगी। हमें टूर्नामेंटों को प्राथमिकता सूची में रखना है और रणजी ट्रॉफी इस सूची में सबसे ऊपर है।”

अधिकारी ने कहा, “हम इसे मौजूदा प्रारूप में कर पाएंगे या फिर इसमें कटौती होगी, हमें कुछ नहीं पता। हमें यह भी नहीं पता कि हमारे पास कितने समय का विंडो रहेगा। यह इस बात पर निर्भर रहेगा कि हम कब शुरुआत करेंगे और यदि अगले साल मई-अप्रैल में निर्धारित समय पर आईपीएल होता है तो क्या स्थिति रहेगी।”

2019-20 सत्र में पुरुष और महिला के विभिन्न आयु वर्गों में कुल 2036 मैच आयोजित हुए थे। सामान्य स्थिति में सत्र जुलाई-अगस्त में शुरू हो जाता है और मार्च तक चलता है।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image