Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
खेल


भारत का अमेरिका के साथ करो या मरो का मुकाबला

भारत का अमेरिका के साथ करो या मरो का मुकाबला

लंदन, 28 जुलाई (वार्ता) भारतीय महिला हाॅकी टीम ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड के साथ 1-1 का ड्रॉ खेलने लेकिन फिर आयरलैंड से 0-1 से हार झेलने के बाद रविवार को जब अमेरिका के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप मैच में उतरेगी तो उसके लिये यह करो या मरो का मुकाबला होगा।

भारतीय टीम दो मैचों में एक अंक के साथ अपने पूल बी में तीसरे स्थान पर है। विश्व की 16वीं रैंकिंग आयरलैंड की टीम लगातार दो मैच जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर है और क्वार्टरफाइनल में जगह बना चुकी है। विश्व की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड के दो मैचों से दो अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। विश्व रैंकिंग में सातवें नंबर की टीम अमेरिका दो मैचों में एक अंक के साथ ग्रुप में चौथे स्थान पर है।

विश्व की 10वें नंबर की टीम भारत को यदि क्वार्टरफाइनल की होड़ में बने रहना है तो उसे अमेरिका से जीतना होगा या फिर मैच ड्रॉ खेलना होगा। विश्वकप में चारों पूल में शीर्ष पर रहने वाली टीमों को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिलेगा जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें क्रॉस मैच खेलेंगी और विजेता टीम फिर क्वार्टरफाइनल में पहले से ही मौजूद टीम से भिड़ेगी।

भारत को यदि अपनी संभावनाओं को कायम रखना है तो उसे ग्रुप में अंतिम स्थान पर आने से बचना होगा। ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड से ड्रॉ खेलने के बाद उम्मीद थी कि भारत रैंकिंग में अपने से छह स्थान पीछे की टीम आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करेगी। लेकिन भारतीय टीम ने ढेरों मौके गंवाये और मैच जीतने का मौका भी अपने हाथ से निकाल दिया।

 

image