Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
खेल


एशियाड हॉकी में भारत का पहला मुकाबला हांगकांग से

एशियाड हॉकी में भारत का पहला मुकाबला हांगकांग से

नयी दिल्ली, 16 जुलाई (वार्ता) गत चैंपियन भारत का 18 अगस्त से जकार्ता में शुरू होने वाले एशियाई खेलों की पुरूष हॉकी प्रतियोगिता में अपने खिताब बचाओ अभियान और टोक्यो ओलंपिक टिकट पाने के लिये पहला मुकाबला हांगकांग से होगा।

एशियाई हॉकी महासंघ ने एशियाई खेलों की पुरूष और महिला हॉकी प्रतियोगिता का कार्यक्रम जारी किया है। यह टूर्नामेंट 2020 के टोक्यो ओलंपिक के लिये पहला क्वालिफायर है। साथ ही एशियाई खेलों की हॉकी में पहली बार वीडियो रेफरल सिस्टम का इस्तेमाल भी किया जाएगा।

हॉकी प्रतियोगिता में 14 देशों की 21 टीमें पुरूष और महिला वर्ग में हिस्सा लेंगी और 14 दिनों में दोनों वर्गों में कुल 60 मैच खेले जाएंगे। हॉकी के मुकाबले जकार्ता में होंगे। पुरूष वर्ग में 11 टीमों को पांच और छह के दो वर्गों में बांटा गया है। भारत के पुरूष वर्ग के पूल ए में कोरिया, जापान, श्रीलंका और हांगकांग की टीमें हैं जबकि पूल बी में मलेशिया, पाकिस्तान, बंगलादेश, ओमान, थाईलैंड और इंडोनेशिया हैं।

महिला वर्ग में कुल 10 टीमें हैं और भारत के पूल बी में कोरिया, थाईलैंड, कजाखिस्तान अौर इंडोनेशिया हैं। पूल ए में चीन, जापान, मलेशिया, हांगकांग और चीनी ताइपे हैं।

 

image