Sunday, Feb 24 2019 | Time 09:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सतना जिले से 12 दिन पहले अपहृत बच्चों के शव मिले
  • चीन में नाव दुर्घटना में पांच लोग लापता
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 फरवरी)
  • चीन में खनन कंपनी में दुर्घटना, 21 की मौत
  • मानवीय सहायता लेकर वेनेजुएला पहुंचा ब्राजील का ट्रक
  • एसडीएफ ने आईएस के 180 आतंकवादियों को भेजा इराक
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
खेल Share

विश्व स्कीट में भारत काे मिला पहला पदक

विश्व स्कीट में भारत काे मिला पहला पदक

नयी दिल्ली,11 सितंबर (वार्ता) गुरनैल सिंह गारचा के व्यक्तिगत कांस्य के अलावा उनकी आयुष रूद्रराजू और अनंत जीत सिंह नारूका की टीम के रजत पदक के रूप में भारत ने विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में पहली बार स्कीट स्पर्धा में पदक अपने नाम कर लिये।

कोरिया के चांगवान में चल रही 52वीं आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारत ने पुरूष स्कीट निशानेबाज़ी स्पर्धा में दो पदक जीते जिसके साथ 10वें दिन तक उसने 22 पदक इकठ्ठे कर लिये। मौजूदा चांगवान विश्व चैंपियनशिप से पहले भारत ने सभी शॉटगन पदक ट्रैप और डबल ट्रैप स्पर्धाओं में जीते थे लेकिन यह पहली बार है जब उसे विश्व चैंपियनशिप में भारतीय स्कीट निशानेबाज़ों ने पदक दिलाये हैं।

स्कीट जूनियर पुरूष स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड में गुरनैल सिंह और आयुष ने एकसमान 119 के स्कोर के साथ चार चरण के शूटऑफ में क्वालिफाइंग के आखिरी दो पायदानों पर जगह पक्की की। अायुष ने सातवें जबकि गुरनैल ने छठे स्थान के साथ फाइनल के लिये क्वालीफाई किया।

गुरनैल को हालांकि फाइनल में इटली के एलिया रूसियोली से कड़ी टक्कर मिली जिससे उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। इतालवी निशानेबाज़ ने 60 शॉट्स में से 55 पर सटीक निशाना लगाते हुये स्वर्ण पदक तथा अमेरिका के निक मोशेटी ने 54 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता।

इससे पहले गुरनैल अच्छी शुरूआत करते हुये 30 में से 28 शॉट्स के साथ शीर्ष पर चल रहे थे, फिर उन्होंने 40 में से 38 और पहले 46 शॉट्स में से 43 पर सटीक निशाना लगाया, उन्हें लेकिन स्वर्ण या रजत सुनिश्चित करने के लिये आखिरी चार में से सभी चार शॉट्स पर सटीक निशाना लगाना था, लेकिन वह इससे चूक गये और तीन पर सटीक निशाना लगा सके जिससे कांस्य से संतोष करना पड़ा।

 

More News
सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

23 Feb 2019 | 10:15 PM

विशाखापत्तनम, 23 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानें पर आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप मैच को लेकर शनिवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह इस मामले में सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले के साथ जाएंगे।

 Sharesee more..
अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

23 Feb 2019 | 10:10 PM

नयी दिल्ली, 23 फरवरी (वार्ता) भारत की निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आईएसएसएफ विश्व कप में शनिवार को महिला 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

23 Feb 2019 | 10:03 PM

केनसिंग्टन ओवल, 23 फरवरी (वार्ता) शेमरॉन हेत्माएर की नाबाद 104 रन की शतकीय पारी और शेल्डन कौटरेल के 46 रन पर 5 विकेट के घातक प्रदर्शन की बदौलत मेजबान वेस्ट इंडीज ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 26 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

 Sharesee more..
श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

23 Feb 2019 | 9:48 PM

पोर्ट एलिजाबेथ, 23 फरवरी (वार्ता) ओशादा फर्नांडो (नाबाद 75) और कुशल मेंडिस (नाबाद 84) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रन की अविजित साझेदारी के बदौलत श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट तीसरे ही दिन शनिवार को आठ विकेट से जीतकर दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर नया इतिहास रच दिया।

 Sharesee more..
सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

23 Feb 2019 | 9:36 PM

कोलकाता, 23 फरवरी (वार्ता) मोदू सोगू के हैट्रिक के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान एटीके को 3-1 से हराते हुए प्लेआॅफ में जगह बना ली है।

 Sharesee more..
image