Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जनता के आशीर्वाद से दुनिया में बज रहा भारत का डंका: मोदी

जनता के आशीर्वाद से दुनिया में बज रहा भारत का डंका: मोदी

अमरोहा(उत्तरप्रदेश), 05 अप्रैल(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आज दुनिया के देशों में भारत का जो डंका बज रहा है इसका श्रेय उन्हें नहीं, देश की जनता को जाता है।

सत्रहवीं लोकसभा के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने आये श्री मोदी ने शुक्रवार को यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा “ आज दुनिया के देशों में भारत का डंका बज रहा है, दुनिया भर में भारत की जय जयकार हो रही है। इसका कारण मोदी नहीं है । इसका कारण आप लोग हैं। अपने जो 2014 में वोट दिया उसकी ताकत है। यह पूर्ण बहुमत वाली सरकार की ताकत है।”

उन्होंने कहा कि देश की साख रहे,इसके लिए मजबूत सरकार का होना बहुत जरुरी है। मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है, देश को आगे बढ़ा पाती है। संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) के सर्वोच्च सम्मान ‘जायेद’ से नवाजे जाने पर श्री मोदी ने कहा “कल ही यूएई ने आपके इस प्रधानसेवक को वहां का सबसे बड़ा सम्मान ‘जायेद मेडल’ देकर सम्मानित किया है। यह सम्मान मेरा नहीं आप सबका और खाड़ी देशों में काम कर रहे करोड़ों भारतीयों का है।”

कांग्रेस, समाजवादी पार्टी(सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को घेरते हुए श्री मोदी ने कहा कि इन दलों के आतंकवाद पर नरम रवैये की वजह से कुछ लोगों के हौसले बुलंद हुए हैं। इन दलों ने सिर्फ आतंक को ही मदद नहीं दी है, इन्होंने लोगों के जीवन और अस्तित्व को भी संकट में डाला है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना, देश के ही कुछ लोगों को परेशान करता है। जब भारत डंके की चोट पर दुश्मन को मारता है, तब कुछ लोगों को हिंदुस्तान में रोना आना है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी आतंक को वोट बैंक में नहीं तोलता, सभी आतंक के मददगार आज जेलों में बंद पड़े हैं। बीते पांच वर्षों से धमाके रुके हैं, बम, बंदूकों की आवाज बंद हुई है। निर्दोष लोगों की जान जानी बंद हो गयी। यह इसलिए हुआ है क्योंकि आपने दिल्ली में चौकीदार को बैठा रखा है। आतंकवादियों को पता है कि वह एक गलती भी करेंगे तो मोदी उन्हें पाताल में भी सबक सिखाएगा।”

श्री मोदी ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि इस दौरान जिस तरह जनता ने इस चौकीदार का साथ दिया है। उसके लिए बहुत विनम्रता के साथ सबको शीश झुकाकर नमन करता हूं। देश को आगे बढ़ाना है तो सबको साथ मिलकर चलना होगा। कुछ लोग देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अलग-अलग जातियों के नाम पर खाई पैदा कर रहे हैं। ऐसे लोगों के स्वार्थ को समझने की जरुरत है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए श्री मोदी ने कहा “सिर्फ एक परिवार की पहचान बनाने के लिए, प्रतिष्ठा के लिए, एक परिवार की स्वार्थ सिद्धि के लिए कांग्रेस ने अंबेडकर का भी अपमान किया था। कांग्रेस ने उन्हें चुनाव में हराया था, देश के प्रति बाबा साहेब के योगदान को भुलाने की साजिश रची थी।”

श्री मोदी कांग्रेस को लेकर यही नहीं रुके और कहा “बाबा साहब ने उस परिवार को चुनौती दी थी, इसलिए बाद की पीढ़ियों ने भी बाबा साहब से निरंतर बदला लिया। वह तो आज वोट बैंक की मजबूरी है, जो आज कांग्रेस बाबा साहब का नाम लेती है, वरना यह वही कांग्रेस है जिसने दशकों तक उनकी फाेटो तक संसद में लगने नहीं दी थी।’’

मिश्रा, यामिनी

जारी वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image