Friday, Mar 29 2024 | Time 07:10 Hrs(IST)
image
खेल


भारत को दो स्पिनरो का विकल्प खुला रखना चाहिये: हरभजन

भारत को दो स्पिनरो का विकल्प खुला रखना चाहिये: हरभजन

नई दिल्ली 02 जून (वार्ता) भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को दो स्पिनरों का विकल्प खुला रखना चाहिये।

हरभजन और मोहम्मद कैफ ने स्टार स्पोर्टस के साथ बातचीत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल पर अपनी राय साझा की। हरभजन सिंह ने टेस्ट में भरत के लगातार प्रदर्शन का हवाला देते हुए और विकेटकीपिंग में अनुभव के महत्व पर जोर देते हुए, शुरुआती ग्यारह में इशान किशन पर केएस भरत के लिए अपनी प्राथमिकता व्यक्त की। मोहम्मद कैफ की राय थी कि शुभमन गिल और रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करें जबकि ईशान किशन छठे नंबर पर उतरें।

हरभजन ने कहा कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए इशान किशन के ऊपर केएस भरत को खेलना पसंद करेंगे क्योंकि वह टेस्ट में अधिक लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कहा “ नहीं, मुझे नहीं लगता कि वह (किशन) शुरुआती 11 में होना चाहिए क्योंकि केएस भरत पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं। अगर यह रिद्धिमान साहा होते, तो मैं उन्हें खिलाने पर विचार करता क्योंकि उनके पास अधिक अनुभव है और वह एक बेहतर कीपर हैं। अगर केएल राहुल फिट होते तो मैं उन्हें नंबर 5 या 6 पर खिलाता, क्योंकि वह सही सलामी बल्लेबाज हैं और वह विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “ पिच को देखते हुये दो स्पिनर खिलाना बेहतर होगा। हालांकि यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि पिच क्या कह रही है, अगर पिच में घास कम है और सूरज निकल चुका है, तो दो स्पिनरों के साथ खेलें। अगर ऐसा नहीं है तो शार्दुल ठाकुर के साथ तीन तेज गेंदबाजों और रवींद्र जडेजा को खिलाओ, जो न केवल गेंदबाजी करेंगे बल्कि बल्ले से भी योगदान देंगे।”

प्रदीप

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image