Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
खेल


भारत को मध्यक्रम के पेंच में नहीं फंसना चाहिए: कपिल

भारत को मध्यक्रम के पेंच में नहीं फंसना चाहिए: कपिल

बेंगलुरु, 03 अप्रैल (वार्ता) विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा है कि यदि भारत को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को जीतना है तो उसे मध्यक्रम बल्लेबाजी के पेंच में नहीं फंसना चाहिए।

भारतीय टीम इस समय मध्यक्रम ख़ास तौर पर चार नंबर को लेकर उलझन में फंसी हुई है। भारत के पास मौजूदा समय में चार नंबर पर खेलने के लिए कई खिलाड़ी हैं। आईपीएल के हर मुकाबले के बाद पूर्व खिलाड़ी चार नंबर के लिए विजय शंकर, अजिंक्या रहाणे, अंबाटी रायुडू और संजू सैमसन जैसे नामों की सलाह दे रहे हैं। भारतीय टीम ने भी इस स्थान पर पिछले कुछ समय में कई बल्लेबाजों काे परखा हैं और हनुमा विहारी तथा श्रेयस अय्यर भी इस स्थान के लिए होड़ में शामिल हैं।

कपिल ने चार नंबर को लेकर यहां एक प्रचार कार्यक्रम में 1983 की विश्व कप विजेता टीम के साथी खिलाड़ियों कृष्णामाचारी श्रीकांत, रोजर बिन्नी और सैयद किरमानी के साथ कहा, “आधुनिक क्रिकेट के युग में कौन सा बल्लेबाज किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा, मैं इसमें विश्वास नहीं रखता और किसी को इसको लेकर भ्रमित भी नहीं होना चाहिए। खिलाड़ियों काे मुकाबला जीतने की मंशा के साथ खेलना चाहिए न कि किस नंबर पर खेला जाये।”

पूर्व कप्तान ने कहा कि चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए बहुत चर्चा हुयी है लेकिन इस नंबर पर बल्लेबाज का चयन परिस्थितियों के अनुसार होना चाहिए।

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image