Friday, Apr 19 2024 | Time 06:44 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेले भारत : सीसीआई

विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेले भारत : सीसीआई

मुंबई, 18 फरवरी (वार्ता) क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) के सचिव सुरेश बाफना ने कहा है कि भारत को इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप मैच में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए।

गत 14 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद बाफना ने यह बयान दिया है। उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में विश्व कप का मैच खेला जाना है।

शनिवार को ही सीसीआई ने इस आतंकवादी हमले के विरोध में सीसीआई में लगी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया था। बाफना ने कहा, “हम सीआरपीएफ जवानों पर हुए इस कार्यतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम भले ही एक स्पोटर्स एसोसिएशन हैं लेकिन हमारे लिए खेल से पहले देश है।”

उन्होंने कहा, “इमरान खान को इस मामले पर बोलना चाहिए। वह (इमरान) मानते हैं कि इस हमले में पाकिस्तान का कोई हाथ नहीं है लेकिन वह खुल कर यह बात नहीं बोल रहे हैं। उन्हें खुलकर यह बात बोलनी चाहिए ताकि लोगों को सच्चाई का पता चल सके। अगर वह खुल कर इस बात को बोलने से परहेज कर रहें है तो इस मतलब साफ है कि दाल में कुछ काला है और कहीं ना कहीं इस हमले के पीछे पाकिस्तान का ही हाथ है।”

पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद सीसीआई ने इमरान खान की तस्वीर को ढ़क दिया था। सीसीआई के सचिव ने इस मुद्दे पर कहा कि हमने इस हमले के विरोध में उनकी तस्वीर को ढकने का फैसला किया।

बाफना ने कहा, “हमने इस हमले के दूसरे दिन मीटिंग बुलाई और इस हमले की निंदा की और उनकी तस्वीर को ढकने का फैसला किया। हम जल्द ही उनकी तस्वीर को हटा देंगे।”

गौतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने किया था। इस हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ रोष है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image