Saturday, Sep 21 2019 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक विस्फोट से नौ की मौत, 4घायल
  • इराक के कर्बला में विस्फोट, 5 की मौत
  • गिरिडीह से नक्सली गिरफ्तार
  • भारत-मंगोलिया सिर्फ रणनीतिक साझेदार ही नहीं, आध्यात्मिक पड़ोसी भी हैं: कोविंद
खेल


भारत ने एशियन चैंपियन कतर को गोलरहित ड्राॅ पर रोका

भारत ने एशियन चैंपियन कतर को गोलरहित ड्राॅ पर रोका

दोहा, 11 सितंबर (वार्ता) भारतीय सीनियर फुटबॉल टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुये एशियन चैंपियन कतर को यहां जासिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले गये फीफा विश्वकप कतर 2022 के दूसरे ग्रुप ई मैच और एएफसी एशियन कप चीन 2023 के संयुक्त क्वालिफायर मुकाबले में गोलरहित ड्रॉ पर रोक सभी को चौंका दिया।

दोहा में बुधवार देर रात हुये मुकाबले में भारतीय टीम ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुये विपक्षी मजबूत टीम को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया और मैच निर्धारित समय में गोलरहित ड्राॅ पर खत्म हुआ। फीफा रैंकिंग में 62वें नंबर की टीम कतर और 103वीं रैंकिंग की भारतीय टीम के बीच इस मुकाबले में हालांकि एशियन चैंपियन टीम का ही पलड़ा भारी माना जा रहा था जिसने यूएई 2019 के एएफसी एशियन कप मुकाबले में जापान को फाइनल में 3-1 से पराजित किया था।

मुख्य कोच इगोल स्तिमाक ने अपने ओमान में खेले गये पहले मैच के लाइनअप में हालांकि चार बदलाव किये थे। टीम के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री हालांकि वायरल बुखार के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं बन सके और स्टैंड से ही उन्होंने पूरा मैच देखा।

ब्लू टाइगर्स ने मैच के पहले हाफ में दबाव पर काबू पाया। मैच के 51वें मिनट में उदांता ने सहल के पास पर विपक्षी टीम के अब्देलकरीम हसन को पार कर मानवीर सिंह को गेंद पास कराई, लेकिन यह उनके लिये काफी दूर रही। छह मिनट बाद सहल ने कतरी मिडफील्डर को फिर से छकाया। असीम मदीबो के फाउल करने पर उन्हें फिर येलो कार्ड मिल गया।

इस समय तक भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी मजबूत हो गया और उन्होंने विपक्षी टीम को गेंद पर कब्जा बनाने का मौका नहीं दिया। मुकाबले के करीब एक घंटे बाद भारतीय टीम को फिर से गोल का बढ़िया मौका मिला लेकिन अनिरूद्ध थापा कार्नर से चूक गये। मैच के नौ मिनट शेष रहते उदांता ने अब्देलकरीम को फिर से छकाया लेकिन वह फिर से जबरदस्त गोल के मौके से बेहद करीब से चूक गये।

भारत अब अपना अगला मुकाबला 15 अक्टूबर को बंगलादेश से कोलकाता के युवा भारती कृणांगन में खेलेगा।

प्रीति

वार्ता

More News
भारत ने बंगलादेश को 34 रन से हराया

भारत ने बंगलादेश को 34 रन से हराया

20 Sep 2019 | 11:28 PM

लखनऊ, 20 सितम्बर (वार्ता) आर्यन जुयाल (69) और बी आर सारथ (42) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने पांच मैचो की अंडर-23 एक दिवसीय श्रृखंला के पहले मैच में शुक्रवार को मेहमान बंगलादेश को 34 रनों से हरा कर जोशीली शुरूआत की।

see more..
भारत ने बहरीन को 5-0 से हराया

भारत ने बहरीन को 5-0 से हराया

20 Sep 2019 | 11:28 PM

ताशकंद, 20 सितम्बर (वार्ता) भारत की युवा टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए एएफसी अंडर-16 फुटबाल चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के ग्रुप बी के अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को बहरीन को 5-0 से हरा दिया। भारत ने इससे पूर्व अपने पहले मैच में तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया था।

see more..
प्रथम उप विजेता बन लौटी यूपी जूनियर वुशू टीम

प्रथम उप विजेता बन लौटी यूपी जूनियर वुशू टीम

20 Sep 2019 | 11:28 PM

लखनऊ, 20 सितम्बर (वार्ता) चण्डीगढ़ में सम्पन्न 18वीं राष्ट्रीय जूनियर वुशू प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश वुशू टीम ने नौ स्वर्ण, चार रजत एवं आठ कांस्य पदक समेत कुल 21 पदक जीते है।

see more..
लेडी श्रीराम कॉलेज ने किया वार्षिक दौड़ का आयोजन

लेडी श्रीराम कॉलेज ने किया वार्षिक दौड़ का आयोजन

20 Sep 2019 | 9:47 PM

नयी दिल्ली, 20 सितम्बर (वार्ता) राजधानी के लेडी श्रीराम कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को वार्षिक दौड़ का आयोजन किया जिसे केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने हरी झंडी दिखाई।

see more..
दिल्ली वूशु टीम ने जूनियर नेशनल में 9 स्वर्ण सहित 22 पदक जीते

दिल्ली वूशु टीम ने जूनियर नेशनल में 9 स्वर्ण सहित 22 पदक जीते

20 Sep 2019 | 9:47 PM

नयी दिल्ली, 20 सितम्बर (वार्ता) दिल्ली वुशु टीम ने चंडीगढ़ में 18वीं जूनियर नेशनल वुशू चैम्पियनशिप के अंतिम दिन अच्छा प्रदर्शन करते हुए 2 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य पदक पर कब्जा किया। दिल्ली ने कुल 9 स्वर्ण, 8 रजत और 5 कांस्य पदक सहित 22 पदक जीते। दिल्ली की ताओलु टीम को मणिपुर और मध्य प्रदेश के बाद तीसरा स्थान मिला।

see more..
image