Friday, Apr 19 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने एशियन चैंपियन कतर को गोलरहित ड्राॅ पर रोका

भारत ने एशियन चैंपियन कतर को गोलरहित ड्राॅ पर रोका

दोहा, 11 सितंबर (वार्ता) भारतीय सीनियर फुटबॉल टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुये एशियन चैंपियन कतर को यहां जासिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले गये फीफा विश्वकप कतर 2022 के दूसरे ग्रुप ई मैच और एएफसी एशियन कप चीन 2023 के संयुक्त क्वालिफायर मुकाबले में गोलरहित ड्रॉ पर रोक सभी को चौंका दिया।

दोहा में बुधवार देर रात हुये मुकाबले में भारतीय टीम ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुये विपक्षी मजबूत टीम को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया और मैच निर्धारित समय में गोलरहित ड्राॅ पर खत्म हुआ। फीफा रैंकिंग में 62वें नंबर की टीम कतर और 103वीं रैंकिंग की भारतीय टीम के बीच इस मुकाबले में हालांकि एशियन चैंपियन टीम का ही पलड़ा भारी माना जा रहा था जिसने यूएई 2019 के एएफसी एशियन कप मुकाबले में जापान को फाइनल में 3-1 से पराजित किया था।

मुख्य कोच इगोल स्तिमाक ने अपने ओमान में खेले गये पहले मैच के लाइनअप में हालांकि चार बदलाव किये थे। टीम के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री हालांकि वायरल बुखार के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं बन सके और स्टैंड से ही उन्होंने पूरा मैच देखा।

ब्लू टाइगर्स ने मैच के पहले हाफ में दबाव पर काबू पाया। मैच के 51वें मिनट में उदांता ने सहल के पास पर विपक्षी टीम के अब्देलकरीम हसन को पार कर मानवीर सिंह को गेंद पास कराई, लेकिन यह उनके लिये काफी दूर रही। छह मिनट बाद सहल ने कतरी मिडफील्डर को फिर से छकाया। असीम मदीबो के फाउल करने पर उन्हें फिर येलो कार्ड मिल गया।

इस समय तक भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी मजबूत हो गया और उन्होंने विपक्षी टीम को गेंद पर कब्जा बनाने का मौका नहीं दिया। मुकाबले के करीब एक घंटे बाद भारतीय टीम को फिर से गोल का बढ़िया मौका मिला लेकिन अनिरूद्ध थापा कार्नर से चूक गये। मैच के नौ मिनट शेष रहते उदांता ने अब्देलकरीम को फिर से छकाया लेकिन वह फिर से जबरदस्त गोल के मौके से बेहद करीब से चूक गये।

भारत अब अपना अगला मुकाबला 15 अक्टूबर को बंगलादेश से कोलकाता के युवा भारती कृणांगन में खेलेगा।

प्रीति

वार्ता

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image