Friday, Mar 29 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने एशियन चैंपियन कतर को गोलरहित ड्राॅ पर रोका

भारत ने एशियन चैंपियन कतर को गोलरहित ड्राॅ पर रोका

दोहा, 11 सितंबर (वार्ता) भारतीय सीनियर फुटबॉल टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुये एशियन चैंपियन कतर को यहां जासिम बिन हमाद स्टेडियम में खेले गये फीफा विश्वकप कतर 2022 के दूसरे ग्रुप ई मैच और एएफसी एशियन कप चीन 2023 के संयुक्त क्वालिफायर मुकाबले में गोलरहित ड्रॉ पर रोक सभी को चौंका दिया।

दोहा में बुधवार देर रात हुये मुकाबले में भारतीय टीम ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुये विपक्षी मजबूत टीम को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया और मैच निर्धारित समय में गोलरहित ड्राॅ पर खत्म हुआ। फीफा रैंकिंग में 62वें नंबर की टीम कतर और 103वीं रैंकिंग की भारतीय टीम के बीच इस मुकाबले में हालांकि एशियन चैंपियन टीम का ही पलड़ा भारी माना जा रहा था जिसने यूएई 2019 के एएफसी एशियन कप मुकाबले में जापान को फाइनल में 3-1 से पराजित किया था।

मुख्य कोच इगोल स्तिमाक ने अपने ओमान में खेले गये पहले मैच के लाइनअप में हालांकि चार बदलाव किये थे। टीम के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री हालांकि वायरल बुखार के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं बन सके और स्टैंड से ही उन्होंने पूरा मैच देखा।

ब्लू टाइगर्स ने मैच के पहले हाफ में दबाव पर काबू पाया। मैच के 51वें मिनट में उदांता ने सहल के पास पर विपक्षी टीम के अब्देलकरीम हसन को पार कर मानवीर सिंह को गेंद पास कराई, लेकिन यह उनके लिये काफी दूर रही। छह मिनट बाद सहल ने कतरी मिडफील्डर को फिर से छकाया। असीम मदीबो के फाउल करने पर उन्हें फिर येलो कार्ड मिल गया।

इस समय तक भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी मजबूत हो गया और उन्होंने विपक्षी टीम को गेंद पर कब्जा बनाने का मौका नहीं दिया। मुकाबले के करीब एक घंटे बाद भारतीय टीम को फिर से गोल का बढ़िया मौका मिला लेकिन अनिरूद्ध थापा कार्नर से चूक गये। मैच के नौ मिनट शेष रहते उदांता ने अब्देलकरीम को फिर से छकाया लेकिन वह फिर से जबरदस्त गोल के मौके से बेहद करीब से चूक गये।

भारत अब अपना अगला मुकाबला 15 अक्टूबर को बंगलादेश से कोलकाता के युवा भारती कृणांगन में खेलेगा।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image