Friday, Mar 29 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
खेल


भारत को पाकिस्तान से ज्यादा ओल्टमैंस से खतरा

भारत को पाकिस्तान से ज्यादा ओल्टमैंस से खतरा

गोल्ड कोस्ट, 03 अप्रैल (वार्ता)गत रजत पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में सात अप्रैल को जब अपने अभियान की शुरूआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करने उतरेगी तो उसके सामने इस टीम से ज्यादा उसके कोच रोलैंट ओल्टमैंस का खतरा रहेगा।

भारत पुरूष हॉकी के पूल बी में इंग्लैंड, मलेशिया, पाकिस्तान और वेल्स के साथ है। भारत का पहला ही मैच पाकिस्तान से होना है जो हमेशा की तरह इस बार भी रोमांचक मुकाबला होगा। लेकिन इस मुकाबले का रोमांच इस बात से और ज्यादा बढ़ जाता है कि पाकिस्तानी टीम के कोच ओल्टमैंस हैं जो लंबे समय तक भारतीय हॉकी से जुड़े रहे थे और भारतीय खिलाड़ियों को काफी नज़दीक से जानते हैं।

ओल्टमैंस का चार साल तक भारतीय हॉकी से नाता रहा। पहले वह हॉकी इंडिया के हाई परफार्मेंस निदेशक थे और 2015 के बाद टीम के कोच बन गये जब पॉल वान एस को विवादास्पद परिस्थितियों में कोच पद से हटा दिया गया। ओल्टमैंस को पिछले सितंबर में असम्मानजनक तरीके से कोच पद से हटा दिया गया था। वह मार्च में पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच बने और ढाई साल तक वह इस टीम के कोच बने रहेंगे।

भारतीय टीम के लिये पहले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम से ज्यादा उसके कोच ओल्टमैंस का खतरा रहेगा। भारत-पाकिस्तान मुकाबला हमेशा हाईप्रोफाइल रहा है और इस मैच में दोनों देशों की निगाहें टिकी रहती हैं। भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने गोल्ड कोस्ट के लिये रवाना होने से पहले कहा था कि वह इस मैच को एक सामान्य मैच की तरह लेंगे।

राज प्रीति

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image