Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
खेल


भारत अंडर-20 का कोटिफ टूर्नामेंट में अर्जेंटीना से मुकाबला

भारत अंडर-20 का कोटिफ टूर्नामेंट में अर्जेंटीना से मुकाबला

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) भारत की अंडर-20 राष्ट्रीय पुरूष फुटबाल टीम 29 जुलाई से स्पेन में होने वाले कोटिफ कप फुटबाल टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी जहां वह अर्जेंटीना, वेनेजुएला और मॉरिटानिया टीमों के खिलाफ खेलने उतरेगी।

भारतीय अंडर-20 टीम स्पेन दौरे पर मिनी मुंडियाल सब अंडर-20 फुटबाल टूर्नामेंट कोटिफ कप में हिस्सा ले रही है जहां उसका मुकाबला बड़ी टीमों से होगा। टूर्नामेंट में वह स्थानीय अंडर-20 टीम मूर्सिया के खिलाफ भी मैच खेलेगी।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के राष्ट्रीय टीम निदेशक अभिषेक यादव ने कहा कि एआईएफएफ ने टीम के दौरे को इस तरह से तैयार किया है जहां खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के साथ घरेलू टीम के साथ भी खेल पाएंगे। उन्होंने कहा“ स्पेन दौरे में कोटिफ टूर्नामेंट हमारी योजना के हिसाब से पड़ा है और हम इसमें अपनी टीम के प्रदर्शन को देखने के लिये उत्सुक हैं।”

उन्होंने कहा“ हमारी सब-20 कैटेगरी टीम ऐसी बड़ी टीमों के साथ खेलेगी जो फीफा अंडर-20 विश्वकप से पूर्व विश्वकप 2019 में होने वाले क्वालिफायर के लिये तैयारी कर रही हैं। हर आयु वर्ग की राष्ट्रीय टीम के विकास के लिये जरूरी है कि वें लगातार बड़े मैच खेलें।” यादव ने कहा कि टीम एएफसी , गैर एएफसी और बड़ी आयु वर्ग की टीमों के साथ विभिन्न परिस्थितियों में खेल रही हैं।

अंडर-20 टीम में भारत की मेजबानी में 2017 में हुये फीफा अंडर-17 विश्वकप में हिस्सा लेने वाली टीम के खिलाड़ियों तथा एएफसी अंडर-29 क्वालिफायर के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम कोटिफ कप में 29 जुलाई को मूर्सिया अंडर-20 के साथ पहला मैच खेलेगी। इसके बाद 31 जुलाई को मॉरिटानिया, 3 अगस्त को वेनेजुएला और 5 अगस्त को अर्जेंटीना के साथ खेलने उतरेगी।

 

More News
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

23 Apr 2024 | 5:31 PM

कोलकाता 23 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज ऑलराउंडर स्पिनर सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलने की किसी भी संभावना को खारिज करते हुए कहा कि ‘अब दरवाजे बंद’ हो चुके है।

see more..
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image