Friday, Apr 19 2019 | Time 08:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • माली में प्रधानमंत्री मैगा और सरकार ने दिया इस्तीफा
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 20 अप्रैल)
  • लीबिया में 500,000 बच्चों के प्रभावित होने का अनुमान: संरा
  • मोदी ने रीति-रिवाजों को संवैधानिक संरक्षण देने का दिया आश्वासन
  • कांगो में नाव पलटने से 104 लोगों की मौत, 30 को बचाया गया
  • सत्ता पाने के लिए भाजपा बना रही है कश्मीर को बलि का बकरा: महबूबा
  • भाजपा ने की कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खेल


भारत अंडर-20 का कोटिफ टूर्नामेंट में अर्जेंटीना से मुकाबला

भारत अंडर-20 का कोटिफ टूर्नामेंट में अर्जेंटीना से मुकाबला

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) भारत की अंडर-20 राष्ट्रीय पुरूष फुटबाल टीम 29 जुलाई से स्पेन में होने वाले कोटिफ कप फुटबाल टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी जहां वह अर्जेंटीना, वेनेजुएला और मॉरिटानिया टीमों के खिलाफ खेलने उतरेगी।

भारतीय अंडर-20 टीम स्पेन दौरे पर मिनी मुंडियाल सब अंडर-20 फुटबाल टूर्नामेंट कोटिफ कप में हिस्सा ले रही है जहां उसका मुकाबला बड़ी टीमों से होगा। टूर्नामेंट में वह स्थानीय अंडर-20 टीम मूर्सिया के खिलाफ भी मैच खेलेगी।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के राष्ट्रीय टीम निदेशक अभिषेक यादव ने कहा कि एआईएफएफ ने टीम के दौरे को इस तरह से तैयार किया है जहां खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के साथ घरेलू टीम के साथ भी खेल पाएंगे। उन्होंने कहा“ स्पेन दौरे में कोटिफ टूर्नामेंट हमारी योजना के हिसाब से पड़ा है और हम इसमें अपनी टीम के प्रदर्शन को देखने के लिये उत्सुक हैं।”

उन्होंने कहा“ हमारी सब-20 कैटेगरी टीम ऐसी बड़ी टीमों के साथ खेलेगी जो फीफा अंडर-20 विश्वकप से पूर्व विश्वकप 2019 में होने वाले क्वालिफायर के लिये तैयारी कर रही हैं। हर आयु वर्ग की राष्ट्रीय टीम के विकास के लिये जरूरी है कि वें लगातार बड़े मैच खेलें।” यादव ने कहा कि टीम एएफसी , गैर एएफसी और बड़ी आयु वर्ग की टीमों के साथ विभिन्न परिस्थितियों में खेल रही हैं।

अंडर-20 टीम में भारत की मेजबानी में 2017 में हुये फीफा अंडर-17 विश्वकप में हिस्सा लेने वाली टीम के खिलाड़ियों तथा एएफसी अंडर-29 क्वालिफायर के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम कोटिफ कप में 29 जुलाई को मूर्सिया अंडर-20 के साथ पहला मैच खेलेगी। इसके बाद 31 जुलाई को मॉरिटानिया, 3 अगस्त को वेनेजुएला और 5 अगस्त को अर्जेंटीना के साथ खेलने उतरेगी।

 

More News
विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

18 Apr 2019 | 10:35 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) आईपीएल में खेल रहे नेपाल के युवा लेग स्पिनर संदीप लैमिछाने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से विश्व कप में 16 टीमों के खेलने का अनुरोध किया है।

see more..
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

18 Apr 2019 | 10:21 PM

वेलिंगटन, 18 अप्रैल (वार्ता) न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेटर खिलाड़ी हेली जेन्सेन ने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी निकोला हैनकॉक से पिछले सप्ताह शादी कर ली।

see more..
पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

18 Apr 2019 | 10:03 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) पांड्या बंधुओं क्रुणाल और हार्दिक की आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में गुरूवार को आईपीएल-12 मुकाबले में पांच विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

18 Apr 2019 | 9:49 PM

कराची, 18 अप्रैल (वार्ता) 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ फाइनल में पाकिस्तान की खिताबी जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड में 30 से होने जा रहे एकदिवसीय विश्व कप के लिए गुरूवार को घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

see more..
शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा  गुड लक

शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा गुड लक

18 Apr 2019 | 9:32 PM

अमरोहा, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां अचानक कोलकला से अमरोहा अपनी ससुराल सहसपुर पहुंची और लोकसभा के दसरे चरण के लिए गुरुवार को यहां मतदान किया और उसके बाद वर्ल्ड कप टीम में चयन होने पर शमी को गुडलक बोला।

see more..
image