Friday, Mar 29 2024 | Time 02:37 Hrs(IST)
image
खेल


एमसीजी में सीरीज़ बचाने उतरेगा भारत

एमसीजी में सीरीज़ बचाने उतरेगा भारत

मेलबोर्न, 22 नवंबर (वार्ता) विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया दौरे में विजयी शुरूआत करने से चूक गयी लेकिन उसका सारा ध्यान अब मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को होने वाले दूसरे ट्वंटी 20 पर लग गया है जहां जीत दर्ज कर उसका एकमात्र लक्ष्य सीरीज़ बचाना है।

भारत को गाबा में पहले मैच में डीएलवाई प्रणाली से 4 रन से हार मिली थी जिससे वह तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 से पीछे हो गयी है। आस्ट्रेलिया दौरे से पूर्व लगातार छह ट्वंटी 20 सीरीज़ जीतने वाली भारतीय टीम शुरूआत से जीत की दावेदार थी लेकिन ब्रिसबेन से पूर्व अपने पिछले चार मैच लगातार हारने वाली आस्ट्रेलिया ने उसे उलटफेर का शिकार बना दिया।

हालांकि अब दोनों टीमों के लिये एमसीजी में दूसरा मैच अत्यंत महत्वपूर्ण हो गया है। भारत के लिये यह करो या मरो का मैच है तो आस्ट्रेलिया के पास इसे जीत 2-0 से सीरीज़ कब्जाने का सुनहरा मौका है। कप्तान ने पिछले मैच में हार के बाद हालांकि खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं बताई लेकिन बल्लेबाज़ शिखर धवन ने माना कि उनकी टीम ने अच्छे मौके गंवाये।

भारतीय टीम एक समय जीत के करीब थी लेकिन उसके अनुभवी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और खुद विराट भी जरूरत के समय सस्ते में आउट हो गये। धवन अकेले बल्लेबाज़ थे जिन्होंने 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेल टीम को मैच में बनाये रखा।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image