Monday, Nov 19 2018 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
दुनिया Share

भारत महत्वपूर्ण विनिर्माण केंद्र के रूप में बदल रहा है: मोदी

भारत महत्वपूर्ण विनिर्माण केंद्र के रूप में बदल रहा है: मोदी

कंपाला, युगांडा 25 जुलाई (वार्ता) ‘मेक इन इंडिया’ तेजी से भारत की पहचान बन रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को युगांडा की राजधानी कंपाला में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत विनिर्माण और स्टार्ट-अप का वैश्विक केंद्र बनकर उभर रहा है।

श्री मोदी ने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब अफ्रीका में स्मार्ट फोन इस्तेमाल करने वाले लोग भारत में निर्मित उत्पादों को खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि कारों, स्मार्ट फोन सहित ‘भारत में निर्मित’ कई उत्पाद इस समय उन देशों में निर्यात हो रहे हैं जहां से कभी भारत अपने इस्तेमाल के लिए आयात करता था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अपने इस्पताल का उपयोग कर रेल पटरियों, मेट्रो ट्रेन के डिब्बे बना रहा है तथा उपग्रहों का निर्माण कर रहा है। उन्होंने कहा कि कोरिया की प्रमुख मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने हाल ही में दिल्ली से सटे नोएडा में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल फोन विनिर्माण संयंत्र खोला है। गत चार वर्षों में भारत में 11,000 स्टार्ट- अप पंजीकृत हुए हैं और भारत स्टार्ट-अप एक केंद्र बन रहा है।

संतोष

जारी वार्ता

More News

इराक में कार बम विस्फोट में दो मरे ,15 घायल

18 Nov 2018 | 9:49 PM

 Sharesee more..
कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

18 Nov 2018 | 5:25 PM

न्यूूयार्क 18 नवंबर (स्पुतनिक) अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है और एक हजार से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। बूटे काऊंटी के शैरिफ कोरी हाेनिया ने यह जानकारी दी है।

 Sharesee more..
image