Friday, Mar 29 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
खेल


ब्रैडमैन से अागे निकले विराट, की लारा की बराबरी

ब्रैडमैन से अागे निकले विराट, की लारा की बराबरी

नागपुर, 26 नवंबर (वार्ता) भारतीय कप्तान और रन मशीन विराट कोहली ने कप्तान के रूप में पांचवां दोहरा शतक जड़कर महान डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है आैर वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

विराट ने श्रीलंका के खिलाफ यहां चल रहे दूसरे टेस्ट में 213 रन की बेहतरीन पारी खेली जो उनका 19वां टेस्ट शतक और पांचवां दोहरा शतक था। विराट का करियर का यह दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी था। विराट ने कप्तान के रूप में अपने पांचवें दोहरे शतक से वेस्टइंडीज के लारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और आस्ट्रेलिया के ब्रैडमैन तथा माइकल क्लार्क आैर दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया जिनके खाते में कप्तान के रूप में चार-चार दोहरे शतक हैं।

वर्ष 2017 में रनों का एवरेस्ट खड़ा कर रहे विराट का इस सीरीज में यह लगातार दूसरा शतक है। उन्होंने कोलकाता में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भी शानदार शतक जमाया था। विराट के अब कुल 51 अंतरराष्ट्रीय शतक हो चुके हैं। विराट का इस साल नौ टेस्ट में यह चौथा शतक है। उन्होंने वनडे में भी इस साल छह शतक जमाए हैं।

राज एजाज

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image