Friday, Mar 29 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
खेल


विंडीज़ क्रिकेटरों को देश के लिये खेलने में रूचि नहीं: हूपर

विंडीज़ क्रिकेटरों को देश के लिये खेलने में रूचि नहीं: हूपर

नयी दिल्ली,06 नवंबर (वार्ता) वेस्टंइंडीज़ के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर ने देश के लिये खेलने को प्राथमिकता नहीं देने पर मौजूदा कैरेबियाई खिलाड़ियों की कड़ी आलोचना की है और इसे शर्मनाक बताया है।

वेस्टइंडीज़ की टीम फिलहाल भारतीय दौरे पर है लेकिन मेहमान टीम में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण जैसे बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। टेस्ट और वनडे सीरीज़ हार चुकी विंडीज़ की टीम को ईडन गार्डन में ट्वंटी 20 सीरीज़ के रविवार को हुये पहले मैच में भी पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

हाल ही में स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने भी दुनियाभर में चल रही ट्वंटी 20 प्रीमियर लीगों में खेलने के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। विंडीज़ के खिलाड़ी चोट या निजी कारणों का हवाला देकर क्रिकेट सीरीज़ में नहीं खेल रहे हैं। पूर्व विंडीज़ क्रिकेटर और कमेंटेटर कार्ल ने कहा,“ यह शर्मनाक बात है कि खिलाड़ियों को देश के लिये खेलना पसंद नहीं है।”

51 वर्षीय पूर्व कप्तान ने कहा,“ विंडीज़ टीम में यदि सीनियर खिलाड़ी खेल रहे होते तो भारत के लिये जीतना इतना आसान नहीं होता लेकिन युवा टीम को अभी समय की जरूरत है।” विंडीज़ टीम का प्रदर्शन इस वर्ष निरंतर नहीं रहा है और वह आठ मैचों में दो ही जीत सकी है। उसे जुलाई में बंगलादेश से भी हार झेलनी पड़ी थी।

कार्ल ने साथ ही टीम के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी के लिये भी खिलाड़ियों को लताड़ा। उन्होंने कहा,“हम कभी अच्छा खेलते हैं और अधिकतर खराब। हमें लय में खेलना होगा। हमारे पास प्रतिभा है लेकिन युवा खिलाड़ियों को समय की जरूरत है। वहीं विंडीज़ क्रिकेट को भी सही पॉलिसी बनाने की जरूरत है।”

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image