Friday, Mar 29 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
खेल


भारत-वेस्टइंडीज का पहला वनडे 13 ओवर बाद रद्द

भारत-वेस्टइंडीज का पहला वनडे 13 ओवर बाद रद्द

गयाना, 09 अगस्त (वार्ता) भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे लगातार होती बारिश के कारण गुरुवार को रद्द कर देना पड़ा।तीन मैचों की इस सीरीज के अगले दो मुकाबले 11 और 14 अगस्त को खेले जायेंगे।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्षा बाधित इस मुकाबले में टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया था लेकिन मैच के दौरान बार-बार बारिश आती रही और अंपायरों ने अंतत मैच को रद्द घोषित कर दिया।

मैच रद्द किये जाने के समय वेस्टइंडीज ने 13 ओवर में एक विकेट पर 54 रन बनाये थे। ओपनर क्रिस गेल 31 गेंदों में मात्र चार रन बना कर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हुए। एविन लुइस ने 36 गेंदों में दो चौको और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन और शाई होप ने 11 गेंदों में नाबाद छह रन बनाये।

मैच में सुबह से ही बारिश होने के कारण टॉस में विलंब हो गया था और बारिश रुकने के बाद ग्राउंड्समैन ने अथक प्रयासों से मैदान को खेलने लायक बनाया। टॉस हुआ और वेस्टइंडीज के ओपनर मैदान में खेलने उतरे। एविन लुइस ने तो चौके छक्के उड़ाए लेकिन गेल बेहद धीमी गति से खेले।

गेल के पास इस मैच में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 10348 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका था लेकिन वह 31 गेंदों में चार रन बना कर आउट हो गए। गेल को इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए सात रन की जरुरत है जो वह दूसरे मैच में हासिल कर सकते है। गेल ने सर्वाधिक वनडे खेलने में लारा के 299 मैचों की बराबरी कर ली है और अगले मैच में उतरते की वह अपने 300 वनडे पूरे कर लेंगे और लारा से आगे निकल जाएंगे।

विलंब से मैच शुरू होने के बाद ओवरों की संख्या को घटा कर 43 कर दिया गया था और जब दूसरी बार बारिश की बाधा आयी तो ओवर घटा कर 34 कर दिए गए। बारिश आखिर रुकी तो लेकिन मैदान में कई हिस्से इतने गीले थे कि अंपायरो ने उन पर खेलना उचित नहीं समझा और मैच आखिर रद्द करना पड़ा।

भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज से तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज 3-0 से जीती थी।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image