Friday, Mar 29 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड को 3-0 से हराया तो भारत बनेगा नंबर वन

इंग्लैंड को 3-0 से हराया तो भारत बनेगा नंबर वन

दुबई,10 जुलाई (वार्ता) भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई से नॉटिंघम में शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में नंबर एक पोजिशन दांव पर रहेगी।

भारत यदि इस सीरीज़ को 3-0 से जीतता है तो वह इंग्लैंड को नंबर एक से अपदस्थ कर शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएगा। भारत ने गत दो मई को इंग्लैंड को अपना शीर्ष स्थान गंवाया था। यदि इंग्लैंड सीरीज़ को 3-0 से जीतता है तो वह अंक तालिका में 10 अंकों की बढ़त बना लेगा।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड से हाल ही में तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ 2-1 से जीती थी। आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में अगले डेढ़ महीनों में बदलाव की उम्मीद है क्योंकि इस दौरान 10 टीमें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान की मेजबानी करनी है जबकि वेस्टइंडीज़ ने भी बंगलादेश की मेजबानी करनी है। श्रीलंका अपने घर में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा और हॉलैंड की टीम नेपाल से दो मैच खेलेगी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली 909 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है और वह पाकिस्तान के बाबर आजम से 96 अंक आगे हैं। विराट अपनी पोजिशन मजबूत करने के इरादे से उतरेंगे। गेंदबाजी में नंबर एक गेंदबाज़ भारत के जसप्रीत बुमराह उंगली की चोट के कारण इस सीरीज़ से बाहर हो गये हैं जिससे अन्य गेंदबाज़ों को शीर्ष स्थान के लिये फासला कम करने का मौका मिलेगा।

राज प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image