Friday, Mar 29 2024 | Time 11:29 Hrs(IST)
image
खेल


भारत पाकिस्तान को हराकर विश्व कप से करे बाहर : गावस्कर

भारत पाकिस्तान को हराकर विश्व कप से करे बाहर : गावस्कर

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (वार्ता) देश में जहां भारतीय टीम के विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मुकाबला नहीं खेलने की मांग जोरों से उठ रही है वहीं पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए और उसे हराकर विश्व कप से बाहर कर देना चाहिए।

पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के सवाल पर गावस्कर ने एक निजी न्यूज चैनल कहा कि भारत भले ही पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने की कोशिश कर ले लेकिन ऐसा होना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर भारत 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले विश्व कप मुकाबले में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो भारत खुद विश्व कप की रेस से बाहर भी हो सकता है।

गावस्कर ने कहा, “भारत पाकिस्तान को बाहर हटाने की कोशिश कर सकता है लेकिन ऐसा होना मुमकिन नहीं है क्योंकि इसके लिए दूसरे देशों की स्वीकृति चाहिए होती है और मुझे नहीं लगता दूसरे देश इसके लिए मानेंगे। इससे अच्छा होगा कि भारत पाकिस्तान के साथ अपना मुकाबला खेले और पाकिस्तान को हराकर विश्व कप से बाहर कर दे।”

उन्होंने कहा, “संयुक्त राष्ट्र इस मसले को हल करने की सबसे उपयुक्त जगह है। मुझे नहीं लगता कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट सम्मेलन में इस मुद्दे को उठाने से इसका समाधान होगा। हम सब इस हमले को लेकर काफी व्यथित है। मुझे नहीं लगता कि यह काम करेगा क्योंकि अन्य देश यह कह सकते हैं कि यह दोनों देशों के बीच का आंतरिक मुद्दा है इसलिए कृपा हमें इसमें शामिल नहीं करें।”

उन्होंने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ विश्व कप में नहीं खेलता है तो पाकिस्तान को बिना खेले दो अंक मिल जाएंगे जिससे भारत की आगे की राह कठिन हो सकती है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image