Sunday, Apr 14 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


2047 में भारत बनेगा दुनिया की सबसे बड़ी ताकत: गिरीश

2047 में भारत बनेगा दुनिया की सबसे बड़ी ताकत: गिरीश

जौनपुर, 29 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े नौ वर्ष में भ्रष्टाचार व भेदभाव समाप्त कर देश की तस्वीर बदल दी है और 2047 में भारत दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने के लक्ष्य की ओर अग्रसर है।

श्री यादव ने सोमवार कोखुटहन विकासखंड के टिकरी खुर्द गांव के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित कंबल वितरण समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि जनता केंद्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होकर खुशहाल होगी और देश समृद्ध होगा। उन्होंने कहा कि पहले योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता था मिलता था तो केवल योजनाओं में भ्रष्टाचार और बंदरबाँट होती थी जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने खत्म कर दिया, यही मोदी की गारंटी है। दुनिया में भारत का जो सम्मान बड़ा है वह प्रधानमंत्री के विकास योजनाओं के चलते ही संभव हो सका है। केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ सभी पात्रों को मिले यही केंद्र व प्रदेश सरकार की मंशा है।

उन्होंने कहा कि इस कड़ाके कि ठंडक में गरीब व निर्बल असहाय लोगो को कंबल बाटना सबसे पुनीत कार्य है। केन्द्र व राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब और वँचित लोगो को मिल रहा है, गरीबों को सहायता प्रदान करने और उन्हें लाभ देने के लिए गरीब कल्याण योजना जिसके अंतर्गत गरीबों को फ्री राशन व्यवस्था की गयी है। सरकार द्वारा ऐसी कई योजनाएं हैं जो अभी तक चल रही है और उन योजनाओ का लाभ सभी देशवासी ले रहे हैं। इन योजनाओं का उद्देश्य देश के नागरिकों को आर्थिक सहायता प्रदान करना और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करना है। ये योजनाएं स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, कृषि, रोजगार और बुनियादी ढांचे के विकास सहित विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही हैं।

कार्यक्रम में भाजपा मण्डल अध्यक्ष गभीरन मदन सोनी, कमला सिंह, नन्दलाल राजभर, महेन्द्र सिंह, प्रतिनिधि अजय सिंह, खेल एवं युवा कल्याण मन्त्री के मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

सं प्रदीप

वार्ता

image