Friday, Mar 29 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
खेल


पुणे टी-20 में 2-0 की जीत के लिये उतरेगा भारत

पुणे टी-20 में 2-0 की जीत के लिये उतरेगा भारत

पुणे, 09 जनवरी (वार्ता) विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम पुणे में शुक्रवार को तीसरे और अंतिम ट्वंटी 20 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ सीरीज़ में 2-0 की जीत के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

गुवाहाटी में पहला मैच रद्द रहने के बाद तीन मैचों की सीरीज़ में भारत 1-0 की बढ़त बना चुका है। इंदौर में उसने दूसरा ट्वंटी 20 सात विकेट से जीता था। भारतीय टीम अब पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार को अंतिम ट्वंटी 20 मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज़ को 2-0 से अपने नाम करना चाहेगी। वहीं मेहमान श्रीलंकाई टीम की कोशिश होगी कि वह सीरीज़ को 1-1 से बराबर कर इस प्रारूप में अपनी लगातार पांचवीं हार की शर्मिंदगी से बच सके।

इस वर्ष आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम अपने सर्वश्रेष्ठ संयोजन को तलाशने में जुटी है और युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर उसकी निगाहें लगी हैं। इंदौर ट्वंटी 20 मैच में भी टीम के युवा खिलाड़ियों खासकर गेंदबाज़ नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था।

इस मैच में कप्तान विराट ने अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा पर सुंदर को तरजीह देकर अंतिम एकादश में मौका दिया था और पुणे में भी वह अपने एकादश में कुछ अन्य बदलावों के साथ उतर सकते हैं। विराट लगातार इस बात की पैरवी कर रहे हैं कि युवा और नये खिलाड़ियों को अधिक मौके दिये जाना ज़रूरी है।

हालांकि पुणे के महत्वपूर्ण मुकाबले में जडेजा की वापसी संभव है जो पिछले दोनों मैचों से बाहर रहे थे। यदि भारत तीसरे मैच में छठे गेंदबाजी विकल्प के साथ उतरता है तो जडेजा को शिवम दुबे की जगह लिया जा सकता है, जिन्हें दूसरे मैच में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image