Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
खेल


भारत बराबरी और न्यूजीलैंड 350वीं जीत के लिए उतरेगा

भारत बराबरी और न्यूजीलैंड 350वीं जीत के लिए उतरेगा

ऑकलैंड, 07 फरवरी (वार्ता) भारतीय टीम हैमिल्टन में पहले मुकाबले में 347 रन का विशाल स्कोर बनाने के बावजूद उसका बचाव नहीं कर पायी और अब ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को होने वाले दूसरे मुकाबले में वह तीन मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी जबकि मेजबान टीम का लक्ष्य अपने वनडे इतिहास की 350वीं जीत हासिल करना और सीरीज कब्जाना रहेगा।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड से टी-20 सीरीज 5-0 से जीतने के बाद वनडे सीरीज में उतरी लेकिन पहले वनडे में अपने विजय अभियान को जारी नहीं रख पायी। भारत ने न्यूजीलैंड के पिछले दौरे में वनडे सीरीज 4-1 से जीती थी। तीन मैचों की इस सीरीज में बने रहने के लिए भारत को ऑकलैंड में बराबरी हासिल करनी होगी।

मेजबान न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे जीतने के साथ उसका सीरीज पर कब्जा हो जाएगा और अपने एकदिवसीय इतिहास में 770 मैचों में यह उसकी 350वीं जीत होगी।

भारत ने पहले मुकाबले में हैमिल्टन में चार विकेट पर 347 रन का विशाल स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाजों के दिशाविहीन प्रदर्शन से टीम इंडिया इस बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पायी। इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने 24 वाइड सहित 29 अतिरिक्त रन दिए। इन 24 वाइड के चलते भारत पर चार ओवर के धीमे ओवर रेट के लिए मैच फीस के 80 फीसदी का जुर्माना लगा।

हैमिल्टन का मैदान छोटा था और दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने जमकर चौके छक्के लगाए। भारत की तरफ से मैच में कुल 32 चौके और आठ छक्के लगे जबकि न्यूजीलैंड की ओर से 34 चौके और सात छक्के लगे। दूसरे मैच के लिए ऑकलैंड के ईडन पार्क का मैदान और भी छोटा है और दूसरे मुकाबले में रनों की बरसात होने की पूरी संभावना है। गेंदबाजों को काफी सतर्क होकर गेंदबाजी करनी पड़ेगी और इस मैदान पर कोई भी स्कोर सुरक्षित नहीं रह सकता है।

राज शोभित

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image