Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
खेल


सेमीफाइनल में जापान से भिड़ेगा भारत

सेमीफाइनल में जापान से भिड़ेगा भारत

मस्कट, 26 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय पुरूष हॉकी टीम पांचवीं एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब बचाने से अब चंद कदम की दूरी पर है और उसकी फाइनल की राह में एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता जापान की चुनौती है जिससे वह शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ेगी।

भारतीय हॉकी टीम ने इस टूर्नामेंट में अपराजेय रहते हुये सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत ने छह टीमों के इस टूर्नामेंट में पांच मैचों में चार जीते और एक ड्रॉ खेला। भारत ने लीग मैच में जापान को 9-0 से हराया था। विश्व की पांचवें नंबर की टीम भारत ने जकार्ता एशियाई खेलों में जापान को ग्रुप मैच में 8-0 से हराया था लेकिन जापानी टीम ने फाइनल में मलेशिया को शूटआउट में हराकर खिताब जीता था।

टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और एशियाई खेलों के उपविजेता मलेशिया के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान ने आखिरी लीग मैच में कल मलेशिया को 1-0 से हराया था जबकि जापान ने मेजबान ओमान को 5-0 से शिकस्त दी थी।

भारत के लीग मैचों के बाद सर्वाधिक 13 अंक रहे। पाकिस्तान और मलेशिया के एक बराबर 10-10 अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर पाकिस्तान दूसरे और मलेशिया तीसरे स्थान पर रहा। जापान को चौथा स्थान मिला। दक्षिण कोरिया और ओमान की टीम पांचवें छठे स्थान के लिये खेलेंगी।

शीर्ष पर रही टीम का सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम से मुकाबला होना है और भारत को जापान से भिड़ना है। भारत जिस फार्म में खेल रहा है उससे यह उम्मीद की जा रही है कि वह फाइनल में पहुंचेगा। दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम मलेशिया के खिलाफ जीत की दावेदार है लेकिन उसे मलेशियाई टीम को गंभीरता से लेना होगा क्योंकि इस टीम ने ग्रुप मैच में भारत को गोलरहित ड्राॅ पर रोका था।

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image