Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:15 Hrs(IST)
image
खेल


दुनिया की नंबर एक वनडे टीम से भिड़ेगा भारत

दुनिया की नंबर एक वनडे टीम से भिड़ेगा भारत

हैदराबाद, 17 जनवरी (वार्ता) श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद भारत अब तीन मैचों की एकदिवसीय (वनडे) शृंखला में दुनिया की नंबर एक वनडे टीम न्यूजीलैंड का सामना करेगा, जिसकी शुरुआत यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर बुधवार को होगी।

इस वर्ष भारत में विश्वकप की मेजबानी करने वाला है। भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली के बल्लों से रन निकलना टीम के लिये अच्छे संकेत हैं, हालांकि रोहित अपनी शुरुआत को अब बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे। कोहली (दो) और गिल ने जहां श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक जड़े, वहीं रोहित क्रमशः 83, 17 और 42 के स्कोर तक ही पहुंच सके। विश्व कप 2019 के नौ मैचों में पांच शतक जड़ने वाले रोहित ने 502 दिनों से 100 रन का आंकड़ा नहीं छुआ है और वह इस सीरीज में शतक का सूखा खत्म करना चाहेंगे।

साल 2022 के बाद से एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर का चोट के कारण टीम से बाहर होना जहां भारत के लिये बुरी खबर है, वहीं सूर्यकुमार यादव के पास एक मौका है जिस पर वह पूरी तरह से खरे उतरने का प्रयास करेंगे। ताकि वह खेल के इस प्रारूप में खुद को साबित कर सकें। टी20 में अपना लोहा मनवा चुके इस बल्लेबाज ने वनडे क्रिकेट की 16 पारियों में 29.85 की औसत से सिर्फ 388 रन बनाये हैं। अय्यर की अनुपस्थिति में अगर सूर्यकुमार को मध्यक्रम में मौका मिलता है तो वह इसका पूरा-पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।

मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने तेज गेंदबाजी में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि टीम प्रबंधन एकाध मैच में शार्दुल ठाकुर को भी आज़मा सकता है, जो बल्लेबाजी में गहराई भी प्रदान करते हैं।

हैदराबाद की पिच दूसरी पारी में गेंदबाजों के लिये सहायक होती है, हालांकि शाम को पड़ने वाली ओस को ध्यान में रखते हो टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी कर सकती है। भारतीय टीम जब दो माह पहले वरिष्ठ खिलाड़ियों के बिना न्यूजीलैंड गयी थी तब उसे एकदिवसीय सीरीज में 1-0 की हार मिली थी। रोहित शर्मा की टीम यहां हिसाब चुकता करते हुए एकदिवसीय क्रिकेट की नंबर एक टीम बनना चाहेगी।

शादाब, उप्रेती

वार्ता

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image