Friday, Dec 6 2019 | Time 23:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इम्फाल में शॉपिंग मॉल के पास विस्फोट
  • कोहली की विराट पारी से भारत की रिकॉर्ड जीत
  • कोहली की विराट पारी से भारत की रिकॉर्ड जीत
  • पूर्वी यूक्रेन में संघर्ष में 18 की मौत, 124 घायल : रिपोर्ट
  • फोटो कैप्शन तीसरा सेट
  • माेदी ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री से की मुलाकात
  • हमारी विचारधारा की हमारी शक्ति है : ममता
  • यूपीपीसीएल भविष्य निधि मामले में ईओडब्लू ने की सात लोगो की गिरफ्तारी
  • राजस्व की क्षति पहुंचाने वालों को चिन्ह्ति कर उनके विरुद्ध हो कार्रवाई :योगी
  • बिहार में बलात्कारियों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त : राबड़ी
  • गिफ्ट सिटी में बैंक ऑफ अमेरिका के ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज सेंटर का उद्घाटन
  • आउटसोर्सिग से हो रही भर्तियों पर रोक मामले में जवाबी हलफनामें में मिला समय
खेल


भारत पहली बार न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में भिड़ेगा

भारत पहली बार न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में भिड़ेगा

लीड्स, 07 जुलाई (वार्ता) भारत विश्वकप के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में क्रिकेट इतिहास के दो सबसे प्रबल प्रतिद्वंद्वियों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा।

भारत ने श्रीलंका को विश्व कप मुकाबले में शनिवार को सात विकेट से हराकर और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया पर 10 रन की रोमांचक जीत के चलते तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। भारत तालिका में पहले, गत ऑस्ट्रेलिया दूसरे, मेजबान इंग्लैंड तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर रहा।

नंबर एक भारत का अब सेमीफाइनल में मुकाबला चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर की टीम इंग्लैंड आमने सामने होंगी।

भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला नौ जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड का मुकाबला गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से 11 जुलाई को एजबस्टन में होगा। फाइनल 14 जुलाई को लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा।

यह 12वां विश्वकप है और यह पहला मौका है जब भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगी। भारत का इस विश्वकप में लीग दौर में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था इस तरह दोनों टीमें मैदान में पहली बार आमने-सामने होंगी और मुकाबला भी सेमीफाइनल का होगा। भारत विश्वकप के सेमीफाइनल में सातवीं बार पहुंचा है जबकि न्यूजीलैंड की टीम आठवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है।

दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड की टीम छठी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। इंग्लैंड का आखिरी बार सेमीफाइनल 1992 का विश्वकप था। इंग्लैंड ने इस तरह 27 साल के लंबे अंतराल के बाद सेमीफाइनल में जगह बनायी है। पांच बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया आठवीं बार विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचा है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का विश्वकप के सेमीफाइनल में 1975 के पहले संस्करण में मुकाबला हुआ था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट से जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनायी थी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड 1987 के विश्वकप में फाइनल में भिड़ चुके हैं और उस मुकाबलेे में भी ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को सात रन से हराया था।

 

More News
कूच बिहार: पहले दिन गेंदबाजों का जलवा

कूच बिहार: पहले दिन गेंदबाजों का जलवा

06 Dec 2019 | 10:25 PM

कानपुर 06 दिसम्बर (वार्ता) कृतज्ञ सिंह (14 रन पर तीन विकेट) और पूर्नांक त्यागी (43 रन पर तीन विकेट) के कातिलाना प्रदर्शन के दम पर मेजबान उत्तर प्रदेश ने कूच बिहार ट्राफी के पहले दिन शुक्रवार को राजस्थान की पहली पारी को 167 रनों पर समेट दिया और बाद में समीर रिजवी (62 नाबाद) के सराहनीय योगदान की बदौलत चार विकेट खोकर 103 रन बना लिये।

see more..
फेडरेशन खो-खो टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को देगा 5-5 लाख

फेडरेशन खो-खो टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को देगा 5-5 लाख

06 Dec 2019 | 10:10 PM

नयी दिल्ली, 06 दिसम्बर (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने नेपाल में आयोजित 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पुरुष और महिला खो-खो टीमों को सम्मानित किया है जबकि भारतीय खो-खो महासंघ के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल ने प्रत्येक खिलाड़ी को पांच-पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

see more..
भारत के दक्षिण एशियाई खेलों में 100 स्वर्ण के करीब

भारत के दक्षिण एशियाई खेलों में 100 स्वर्ण के करीब

06 Dec 2019 | 9:58 PM

काठमांडू, 06 दिसंबर (वार्ता) दक्षिण एशियाई खेलों की महाशक्ति भारत ने इन खेलों में १०० स्वर्ण पदक पूरे करने के करीब पहुंच गया है। भारत ने इन खेलों में शुक्रवार तक 90 स्वर्ण, 61 रजत और 27 कांस्य पदक जीत चुका है। भारत के 178 पदक हो गए हैं।

see more..
पीसीए ने अजय मेहरा और राकेश संघी का सम्मान किया

पीसीए ने अजय मेहरा और राकेश संघी का सम्मान किया

06 Dec 2019 | 9:29 PM

चंडीगढ़, 06 दिसंबर (वार्ता) पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने पंजाब के पूर्व रणजी खिलाड़ी अजय मेहरा और सांख्यिकीविद दिवंगत राकेश संघी का सम्मान किया।

see more..
भारत ने बैडमिंटन में जीते 6 स्वर्ण सहित 10 पदक

भारत ने बैडमिंटन में जीते 6 स्वर्ण सहित 10 पदक

06 Dec 2019 | 9:29 PM

पोखरा, 06 दिसंबर (वार्ता) भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए पुरुष और महिला एकल खिताब सहित कुल छह स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत ने छह स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक सहित कुल 10 पदक जीते। भारत ने व्यक्तिगत मुकाबलों से पहले टीम स्पर्धा में भी दोनों स्वर्ण जीते थे।

see more..
image