Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान के खिलाफ सातवीं जीत के लिये उतरेगा भारत

पाकिस्तान के खिलाफ सातवीं जीत के लिये उतरेगा भारत

नूर सुल्तान, 28 नवंबर (वार्ता) राजनीतिक विवाद के चलते उठे गतिरोध और लंबी उठापटक के बाद भारत और पाकिस्तान आखिर कजाखिस्तान के नूर सुल्तान के तटस्थ स्थल पर डेविस कप एशिया ओसनिया जोन के पहले राउंड के मुकाबले के लिये तैयार हो गये हैं। दोनों टीमों के बीच डेविस कप इतिहास में यह सातवां मुकाबला होगा और भारत लगातार सातवीं जीत के इरादे से उतरेगा।

डेविस कप के नये फार्मेट के तहत यह मुकाबला 29 और 30 नवंबर को नूर सुल्तान के नेशनल टेनिस सेंटर के हार्ड कोर्ट पर खेला जाएगा। इस मुकाबले का गुरूवार को ड्रॉ निकाला गया जिसमें पहले एकल में रामकुमार रामनाथन का मुकाबला मोहम्मद शोएब से होगा जबकि दूसरे एकल में सुमित नागल और हुजैफा अब्दुल रहमान आमने सामने होंगे।

युगल मैच में 46 वर्षीय लिएंडर पेस और जीवन नेदुनचेझियन की जोड़ी का मुकाबला हुजैफा और शोएब की जोड़ी से होगा। चौथे मैच में नागल और शोएब तथा पांचवें मैच में रहमान और रामनाथन भिड़ंगे।

नागल विश्व रैंकिंग में 131वें स्थान के साथ इस मुकाबले का सर्वाेच्च रैंकिंग के खिलाड़ी हैं। रामनाथन की एकल रैंकिंग 176 है। पाकिस्तान के दोनों खिलाड़ियों के पास फिलहाल कोई रैंकिंग नहीं है। भारत के लिएंडर पेस युगल रैंकिंग में 105वें और जीवन 111वें स्थान पर हैं।

पाकिस्तान में इस मुकाबले में तीन खिलाड़ियों की टीम उतारी है जिसमें मोहम्मद शोएब खिलाड़ी कप्तान हैं। पाकिस्तान के शीर्ष खिलाड़ी ऐसाम उल हक कुरैशी इस मुकाबले को इस्लामाबाद से शिफ्ट कर नूर सुल्तान में कराये जाने के विरोध में अपनी राष्ट्रीय टीम से हट गये थे। भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल हैं।

राज प्रीति

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image