Saturday, Apr 13 2024 | Time 11:08 Hrs(IST)
image
खेल


रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत टी-20 विश्वकप जीतेगा : जय शाह

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत टी-20 विश्वकप जीतेगा : जय शाह

राजकोट, 15 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने आगामी टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी की अटकलों पर विराम देते हुए कहा कि उन्हें भरोसा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत खिताब जीतेगा।

शाह ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) स्टेडियम का नाम बदलकर निरंजन शाह स्टेडियम करने के कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा, “हम भले ही 2023 एकदिवसीय विश्वकप का फाइनल हार गए हों। लेकिन हमने लगातार 10 मैच जीतकर दिल जीत लिया। मैं कहना चाहूंगा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भारत बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी में 2024 टी-20 विश्वकप जीतेगा।”

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद शाह ने टी-20 विश्वकप के लिए रोहित को कप्तानी की कमान सौंपने के फैसले के बारे में यह जानकारी दी। इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित, कोच राहुल द्रविड़ और पुरुष सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, “रोहित कप्तानी कर रहे थे और वह एक साल बाद अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए वापस आए, जिसका मतलब है कि हम उन्हें कप्तानी जारी रखने देंगे।”

उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में भारत का स्कोर 22/4 था और जिस तरह से रोहित शर्मा ने टीम को 212/4 तक पहुंचाया, हम उनके बारे में ज्यादा सवाल नहीं कर सकते, ठीक है? उनके पास क्षमता है, जैसा कि मैंने कहा, हमने एकदिवसीय विश्व कप में दस मैच जीते। हमने फाइनल नहीं जीता, लेकिन यह खेल का अभिन्न अंग है। जो बेहतर खेलेगा, वही जीतेगा।”

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हार्दिक पंड्या टीम के उपकप्तान होंगे।

राम

वार्ता

More News
जेक और पंत ने लखनऊ के लिये दिल्ली की दूर

जेक और पंत ने लखनऊ के लिये दिल्ली की दूर

12 Apr 2024 | 11:51 PM

लखनऊ 12 अप्रैल (वार्ता) पृथ्वी शाॅ (32) की शानदार शुरुआत के बाद जेक फ़्रेसर-मक्गर्क (55) और रिषभ पंत (41) के बीच 77 रन की तेज तर्राक भागीदारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को उसके घर में छह विकेट से हरा दिया।

see more..
एलएसजी ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 168 रन का लक्ष्य

एलएसजी ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 168 रन का लक्ष्य

12 Apr 2024 | 10:05 PM

लखनऊ 12 अप्रैल (वार्ता) क्विंटन डिकॉक (19) और कप्तान केएल राहुल (39) की तेज शुरुआत के बाद आयुष बडोनी ( 55 नाबाद) की तूफानी पारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ सात विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा कर लिया।

see more..
मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा

मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा

12 Apr 2024 | 10:01 PM

नयी दिल्ली 12 अप्रैल (वार्ता) भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा है।

see more..
image