Friday, Mar 29 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप में भारत ने जीता कम्पाउंड मिश्रित टीम स्वर्ण

विश्व कप में भारत ने जीता कम्पाउंड मिश्रित टीम स्वर्ण

पेरिस, 25 जून (वार्ता) अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा वेन्नम की भारतीय मिश्रित कम्पाउंड टीम ने शनिवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप चरण-3 में स्वर्ण पदक जीता। स्वर्ण पदक मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने मेजबान फ्रांस को 152-149 से हराया।

यह तीरंदाजी विश्व कप में भारत का लगातार दूसरा मिश्रित कम्पाउंड पदक है। पिछले महीने ग्वांगजू में स्टेज-2 में अभिषेक और अवनीत कौर की टीम ने कांस्य पदक जीता था।

अभिषेक ने जीत के बाद कहा, “बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं क्योंकि यह भारत के लिए लगातार दूसरा मिश्रित टीम पदक है। इस जीत के बाद शायद भारतीय टीम नंबर-1 बन जाएगी और हम इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं।”

पहले दो चरणों में चूककर तीसरे चरण में पदक जीतने वाली ज्योति ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उतरे काफी समय हो गया है, मैंने अच्छा प्रदर्शन करने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में सोचा। मुझे खुशी है कि हमने आज स्वर्ण पदक जीता।”

फाइनल के रास्ते में तीसरी सीड भारतीय टीम ने पहले दौर में बाई प्राप्त की और दूसरे दौर में प्यूर्टो रिको को हराकर शुरुआत की। क्वार्टर फ़ाइनल में उन्होंने अल सल्वाडोर को शूट-ऑफ़ में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां उन्होंने एस्टोनिया को 156-151 से हराया।

अभिषेक का यह लगातार तीसरा स्वर्ण पदक है। उन्होंने क्रमशः अंताल्या और ग्वांगजू में विश्व कप चरण-1 और चरण-2 में मिश्रित पुरुष टीम स्वर्ण पदक जीता था।

शादाब राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image