Friday, Apr 19 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

रायपुर, 21 जनवरी (वार्ता) भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में शनिवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

रोहित ने टॉस के बाद कहा, "मैं भूल गया था कि हम क्या करना चाहते थे, टॉस के फैसले के बारे में टीम में काफी चर्चा हुई। मुश्किल परिस्थितियों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं, लेकिन हम पहले गेंदबाजी करेंगे।"

उन्होंने पिछले मैच के बारे में कहा, "यह हमारे लिये अच्छी परीक्षा थी, यह जानते हुए कि विकेट दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिये बेहतर होगी और यही हमारे सामने चुनौती थी। ब्रेसवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमने अंत में अच्छी गेंदबाजी की और मैच जीत लिया। (रायपुर में) अभ्यास सत्र के दौरान थोड़ी ओस थी, लेकिन हमने क्यूरेटर से सुना है कि यह मैच के दिनों में कोई भूमिका नहीं निभाएगा। हमने हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी की, हम यहां पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं। टीम वही रहेगी।"

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा, "हम यहां पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भी पहले गेंदबाजी कर सकते थे, इसलिए यह सुनिश्चित नहीं है कि यह विकेट कैसा रहेगा। पिछला मैच शानदार रहा। हमने अच्छी बल्लेबाजी की और यहां भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। अनुभव वापस लेने के लिये मैच जीतना महत्वपूर्ण है, लेकिन इन परिस्थितियों में खेलने का अनुभव भी काम आएगा। ईश (सोढ़ी) अभी भी फिट नहीं हैं इसलिए हम उसी टीम के साथ खेल रहे हैं।"

भारतीय एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड एकादश : फिन ऐलन, डेवन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपली, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

शादाब

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image