Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने घुड़सवारी में जीते दो रजत

भारत ने घुड़सवारी में जीते दो रजत

जकार्ता, 26 अगस्त (वार्ता) भारत ने 18वें एशियाई खेलों की घुड़सवारी प्रतियोगिता में रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए जंपिंग व्यक्तिगत और टीम मुकाबलों में दो रजत पदक हासिल कर लिए।

फवाद मिर्जा ने जंपिंग फाइनल व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत जीता जबकि मिर्जा, राकेश कुमार, आशीष मलिक और जितेंदर सिंह ने जंपिंग फाइनल टीम स्पर्धा का रजत जीता।

मिर्जा ने सेनोर मेडिकोट नाम के घोड़े के साथ फाइनल में 26.40 सेकेंड में अपनी स्पर्धा को पूरा कर दूसरा स्थान हासिल किया और देश को रजत दिलाया। पांच साल की उम्र से घुड़सवारी सीख रहे मिर्जा ने 2014 में पिछले एशियाई खेलों में इसी स्पर्धा में 10वां स्थान हासिल किया था। उनका एशियाई खेलों का उनका पहला पदक है।

स्वर्ण जापान के योशियाकी ओइवा के नाम रहा। उन्होंने 22.70 सेकेंड का समय लिया। चीन के एलेक्स हुआ ने 27.10 सेकेंड का समय लेकर कांस्य जीता।

भारत ने टीम स्पर्धा में भी दूसरा स्थान हासिल किया। मिर्जा, राकेश कुमार, आशीष मलिक और जितेंदरसिंह की टीम ने 121.30 सेकेंड के साथ रजत जीता। जापान ने इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक भी जीता। जापान की टीम ने 82.40 सेकेंड का समय लिया जबकि थाईलैंड ने 126.70 सेकेंड का समय लेकर कांस्य अपने नाम किया।

 

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image