Friday, Apr 19 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
भारत


श्री जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सांसदों से कहा कि आगामी तीन दिन तक संसद की कार्यवाही नहीं चलेगी। इसबीच सभी सांसद अपने अपने क्षेत्र जाकर प्रेस कांफ्रेंस करके लोगों को बतायें कि संसद को कौन बाधित कर रहा है और क्यों बाधित कर रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने सांसदों से यह भी कहा कि वे अपने अपने क्षेत्रों में बूथ स्तर का संगठन चुस्त दुरुस्त बनायें। इस प्रकार से जनता को विपक्ष के दुष्प्रचार के जवाब में सच्चाई बताने और ज़मीनी सांगठनिक मज़बूती पर ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया गया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सांसदों को नये कार्यालय का परिचय कराते हुए कार्यसंस्कृति के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने हर जिले एवं विधानसभा क्षेत्र में पार्टी का कार्यालय होने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि यह पार्टी किसी के घर से नहीं चलती है और इसकी एक कार्यसंस्कृति है। उन्होंने कहा कि विधायकों का भी कार्यालय होना चाहिए।
प्रधानमंत्री ने तकनीक के सहारे जनता से संपर्क पर बल देते हुए बताया कि दिवंगत नेता सुंदर सिंह भंडारी अपने समय में ट्रांजिस्टर पर हर घंटे समाचार सुनते थे और उसके आधार पर तुरंत आवश्यक कदम भी उठा लेते थे। श्री मोदी ने सांसदों से कहा कि उन्हें भी तकनीक के माध्यम से जनता तक सच्चाई पहुंचाने की जरूरत है।
उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री जी ने सांसदों से अपने भाषण में कहा कि विपक्ष हताश है, निराश है, चुनाव के बाद चुनाव हार रहा है और इसीलिए वह झूठ फ़ैलाने की कोशिश कर रहा है, उस झूठ का सामना करने के लिए सच्चाई की जानकारी जनता तक प्रभावी तरीके से पहुंचाई जानी चाहिए।”
श्री जावड़ेकर ने कहा कि तकनीक का साथ और ज़मीनी पर काम ही उन्हें लोगों से जोड़ेगा। भाजपा जनता के दुख सुख में सदैव साथ रहेगी। उसका उद्देश्य देश को एक नयी ऊंचाई पर ले जाना है। पार्टी आम जनता, मध्यम वर्ग, दलित, शोषित,वंचित ,गरीब, आदि सभी वर्गों के लिए काम कर रही है। कार्यकर्ताओं का साथ लेकर यही संदेश जनता तक पहुंचाना है।
श्री जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भाषण नहीं दिया बल्कि सांसदों के साथ संवाद किया। इससे पहले बैठक में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने एक प्रेजेन्टेशन दिया जिसमें देश के सर्वाधिक पिछड़े 115 जिलों को विकास की दौड़ में किस प्रकार से आगे लाया जाये, यह प्रदर्शित किया गया। श्री बलूनी ने बताया कि प्रधानमंत्री का आग्रह रहा है कि हर गांव ,हर जिला विकास में बराबर होगा तो देश अधिक तेजी से प्रगति करेगा।
सचिन आशा
वार्ता
More News
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

18 Apr 2024 | 9:11 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार हालात नहीं बदल सकती इसलिए देश की जनता को परिवर्तन के लिए कांग्रेस को वोट देना चाहिए।

see more..
चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

18 Apr 2024 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने लोक सभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को केन्द्रीय पर्यवेक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की ।

see more..
ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

18 Apr 2024 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) राजधानी के एक निजी अस्पताल में एडवांस स्टेज ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं का रोबोटिक की मदद से सफल उपचार करने में चिकित्सक कामयाब रहे हैं।

see more..
ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

18 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में बरियातू जमीन सौदे से संबंधित एक धन शोधन के मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी (ईडी) ने छापे मार कर चार आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जमीन अधिग्रहण में कालीकमाई खपाने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कुछ एक अधिकारी जुड़े हैं।

see more..
image